Move to Jagran APP

UP News: कुशीनगर में शराब के साथ सपा नेता समेत तीन अंतरराज्यीय तस्कर गिरफ्तार, बिहार ले जाने की थी तैयारी

कुशीनगर में एक चौंकाने वाली घटना में सदर कोतवाली पुलिस ने तीन अंतरराज्यीय शराब तस्करों को गिरफ्तार किया है। इनमें से एक सपा नेता विजय उर्फ मिट्ठू अग्रवाल भी शामिल है। पुलिस ने उनके पास से 10 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद की है। विजय पर पहले भी शराब तस्करी के आरोप लग चुके हैं और वह रोहुआ पुल घोटाले में भी जेल जा चुका है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 23 Oct 2024 10:41 AM (IST)
Hero Image
पकड़े गए अंतरराज्यीय शराब तस्कर के साथ पुलिस टीम l सौ. पुलिस मीडिया सेल
 जागरण संवाददाता, पडरौना। उत्‍तर प्रदेश के कुशीनगर जिले में एक हैरान करने वाला मामला सामने आया है। यहां सदर कोतवाली पुलिस ने नगर के आवास विकास कालोनी में मंगलवार को छापेमारी कर तीन अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया। टीम ने मौके से 10 पेटी अंग्रेजी शराब बरामद किया।

पकड़े गए तस्करों की पहचान विजय उर्फ मिट्ठू अग्रवाल निवासी राजा बाजार कस्बा, थाना खड्डा तथा लालबाबू महतो निवासी बखरी मदरसा, थाना शिकारपुर व राजन यादव निवासी बिजबानिया थाना सिरसिया, जिला बेतिया बिहार के रूप में हुई। विजय वर्तमान में सपा नेता व केन यूनियन खड्डा का उपाध्यक्ष है।

पूर्व में वह जिला पंचायत सदस्य व सपा के लोहिया वाहिनी का जिलाध्यक्ष भी रह चुका है। प्रभारी निरीक्षक रवि राय तड़के चार बजे गश्त पर थे। इस बीच सूचना मिली कि तस्कर शराब की खेप के साथ नगर के आवास विकास कालोनी में मौजूद हैं।

इसे भी पढ़ें-प्राकृतिक मेंथा आयल होगा सस्ता, सिंथेटिक महंगा; किसानों व कारोबारियों को मिलेगी बड़ी राहत

प्रभारी निरीक्षक ने मातहतों संग विजय उर्फ मिट्ठू अग्रवाल के आवास में छापेमारी कर विजय समेत तीन अंतरराज्यीय तस्करों को गिरफ्तार किया। कमरे में छिपा कर रखी गई दस पेटी अंग्रेजी शराब बरामद हुई। पूछताछ में तस्करों ने बताया कि शराब की खेप बिहार ले जाने की तैयारी थी।

मामले में मुकदमा पंजीकृत कर पुलिस तीनों को न्यायालय ले गई, जहां से उन्हें जेल भेज दिया गया। टीम में चौकी प्रभारी सिधुआ धीरेंद्र राय, चौकी प्रभारी मिश्रौली विवेक पांडेय, दारोगा आकाश सिंह आदि शामिल रहे।

सीओ कसया कुंदन कुमार सिंह ने बताया कि गिरोह का सरगना विजय उर्फ मिट्ठू अग्रवाल है। उसका आपराधिक इतिहास है और वह पहले भी शराब की खेप के साथ पकड़ा जा चुका है।

इसे भी पढ़ें-साइबर ठगों ने बुजुर्ग महिला को बनाया 24 घंटे के लिए डिजिटल अरेस्‍ट, खाते से उड़ाए 32 लाख रुपये

राहुआ पुल घोटाले में जेल जा चुका है विजय उर्फ मिट्ठू अग्रवाल

अंतरराज्यीय शराब तस्करी गिरोह का सरगना विजय उर्फ मिट्ठू अग्रवाल का आपराधिक इतिहास है। उसके विरुद्ध खड्डा, हनुमानगंज व पडरौना कोतवाली में चोरी, मारपीट, एससी-एसटी व शराब तस्करी जैसे आपराधिक मुकदमे पंजीकृत हैं। इसके अलावा वह खड्डा के रोहुआ पुल घोटाले में भी जेल जा चुका है।

इस मामले में सीबीआइ व ईडी की जांच अब भी प्रचलित है। उसके भाई तथा अन्य सगे-संबंधियों के नाम से जिले में शराब की कई दुकानें हैं। इन दुकानों से शराब की खेप वह अपने पडरौना स्थित आवास पर इकट्ठा करता है और यहां से बिहार में ऊंचे दाम पर बेचता है। आबकारी विभाग की मिली भगत से वह इस धंधे को अंजाम दे रहा।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।