Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

कुशीनगर में हादसा: करंट से मामा-भांजा समेत तीन की मौत, जानवर की रखवाली के लिए खेत में दौड़ाई थी बिजली

कुशीनगर में सपहा महतो में एक साथ तीन मौतों के बोझ से दबे पूरे गांव में मातम छा गया। मामा भांजा के साथ गांव के ही युवक की मृत्यु की खबर से हर कोई गमगीन था। मृत्यु का कारण जानने के बाद हर किसी की जुबां पर केवल एक ही सवाल था कि खेत की रखवाली के नाम पर आरोपित ने क्यों लगाया था मौत का जाल।

By Ajay K Shukla Edited By: Vivek Shukla Updated: Wed, 14 Aug 2024 08:33 AM (IST)
Hero Image
हादसे के बाद रोते बिलखते मृतक के स्वजन। जागरण

जागरण संवाददाता, लक्ष्मीगंज (कुशीनगर)। सब्जी की खेत का जानवरों से बचाव के लिए गैर कानूनी ढंग से लगाए गए तार और उसमें प्रवाहित हो रहे करंट की चपेट से मामा-भांजा समेत तीन युवकों की एक साथ मृत्यु हो गई। रामकोला थाने के सपहा महतो में मंगलवार की सुबह 11 बजे घटना के प्रकाश में आने के बाद सनसनी फैल गई।

घटना के बाद फरार चल रहे खेत स्वामी लहरी कुशवाहा के विरुद्ध मुकदमा दर्ज पुलिस उसकी तलाश कर रही है। डीएम, एसपी, एडीएम व एएसपी गांव पहुंचे। स्वजन का हाल जाना तो ग्रामीणों का बयान दर्ज किया गया।

कप्तानगंज थाने के कोटवा के रहने वाले सन्नी उर्फ राहुल (20 वर्ष) दिल्ली में कार्य करते थे। सोमवार की सुबह घर आए तो शाम को मामा अमरजीत (30 वर्ष) के घर मिलने पहुंचे। स्वजन के अनुसार रात लगभग दस बजे दोनों एक साथ भोजन किए। भोजन के बाद सन्नी मामा के बगलगीर अपने पुराने मित्र राकेश कुशवाहा (20 वर्ष) के साथ टहलने निकले।

इसे भी पढ़ें-बांग्लादेश सीमा के निकट गणित की गुत्थी में उलझे मिले गोरखपुर के अमित, तीन साल से थे लापता

काफी देर बाद भी घर नहीं लौटे तो रात 12 बजे मामा अमरजीत उनकी तलाश में निकले। जब वह भी जब घर वापस नहीं लौटे तो स्वजन को चिंता हुई। सभी तलाश में जुट गए, लेकिन कहीं पता नहीं चला। मोबाइल पर संपर्क करने पर घंटी तो बज रही थी, लेकिन रिसीव नहीं हो रहा था।

मंगलवार की सुबह इसकी सूचना पुलिस को दी। पुलिस ने मोबाइल ट्रेस किया तो पता चला कि वह घर से 200 मीटर की परिधि में ही है। संदेह होने पर इसके बाद सुबह ग्रामीण व स्वजन तलाश में करने लगे तो घर से कुछ दूरी पर खेत में तीनों का शव आसपास ही पड़ा मिला।

इसे भी पढ़ें-गोरखपुर-वाराणसी सहित कई जिलों में भारी बारिश की चेतावनी, IMD ने जारी किया अलर्ट

थाना प्रभारी विनय कुमार सिंह ने बताया कि तीनों के पैर जले हुए हैं तो गले पर भी जले का निशान है जिसमें पतला बिजली का तार धंसा हुआ है। खेत स्वामी घर छोड़कर फरार है। चोरी से तार भी हटा लिया है, लेकिन खेत के कुछ हिस्साें में अब भी तार लगा हुआ है। पोस्टमार्टम रिपोर्ट में भी करंट से मरने की बात सामने आई है।

घटनास्थल पहुंचे डीएम उमेश मिश्र, एसपी संतोष कुमार मिश्र, एडीएम वैभव मिश्र, एएसपी रितेश सिंह ने पीड़ितों को ढांढस बंधाया और दोषी के विरुद्ध मुकदमा दर्ज कर गिरफ्तारी का आदेश मातहतों को दिया।