Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News : यूपी के इस जिले के लोगों को मिली राहत, साढ़े 14 करोड़ की लागत से बनेगा दो लेन का पुल

UP News in Hindi लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि इस पुल के बन जाने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। किसान अपनी फसल को सीधे जिला मुख्यालय तक आसानी से ले जा सकेंगे। छात्र-छात्राओं को स्कूल व कालेज पहुंचने में सुगमता होगी। इस पुल के निर्माण से क्षेत्र की लगभग 2.45 लाख की आबादी लाभान्वित होगी।

By punesh verma Edited By: Mohammed Ammar Updated: Fri, 08 Mar 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
यूपी के इस जिले के लोगों को मिली राहत, साढ़े 14 करोड़ की लागत से बनेगा दो लेन का पुल

जागरण संवाददाता, लखीमपुर : मितौली क्षेत्र में कठिना नदी के लोहिया घाट पर जल्द ही दो लेन के पुल का निर्माण शुरू होगा। इसके लिए लाेक निर्माण मंत्री जितिन प्रसाद ने 14.51 करोड़ रुपये की स्वीकृति प्रदान कर दी है।

लोक निर्माण मंत्री ने बताया कि इस पुल के बन जाने से क्षेत्र के लोगों को आवागमन में काफी सुविधा होगी। किसान अपनी फसल को सीधे जिला मुख्यालय तक आसानी से ले जा सकेंगे। छात्र-छात्राओं को स्कूल व कालेज पहुंचने में सुगमता होगी। इस पुल के निर्माण से क्षेत्र की लगभग 2.45 लाख की आबादी लाभान्वित होगी।

विधानसभा कस्ता के ब्लाक मितौली में लोहियापुरवा के निकट कठिना नदी के लोहिया घाट पर बनने वाले इस दो लेन पुल की लंबाई 90.23 मीटर होगी। पुल बन जाने से कस्ता-मौली मार्ग सीधे लखीमपुर-मैगलगंज मार्ग से जुड़ जाएगा। वर्तमान में इस स्थल पर रपटा पुल बना है।

बरसात के दिनों में नदी का जलस्तर बढ़ जाने के कारण नदी का प्रवाह रपटा पुल के ऊपर से होने लगता है, जिस कारण स्थानीय नागरिकों को काफी परेशानी होती है तथा नाव आदि का सहारा लेना पड़ता है। स्थानीय लोगों को लखीमपुर-मैगलगंज मार्ग होते हुए लगभग 25 से 30 किमी अधिक लंबा रास्ता चलना पड़ता है।