Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

बोरवेल की मिट्टी खिसकने से मलबे में दबा युवक, दो घंटे तक चली जेसीबी फिर भी नहीं बच पाई जान

लखीमपुर जिले में सोमवार को एक दर्दनाक घटना हो गई। यहां बोरवेल में मजदूर की मलबे में दबने से मौत हो गई। बंद पड़े बोरवेल में ईंट निकालने के लिए तीन मजदूर लगे हुए थे उनके नीचे उतरने के बाद अचानक मिट्‌टी खिसक गई जिसके मलबे में एक मजदूर दब गया। जेसीबी की मदद से उसे बाहर निकाला गया। अस्पताल ले जाने पर उसे मृत घोषित कर दिया गया।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Mon, 12 Aug 2024 04:02 PM (IST)
Hero Image
मिट्टी खिसकने से नीचे दबे युवक को निकालने के लिए खुदाई करती जेसीबी और मौजूद लोगों की भीड़।

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। मैगलगंज कोतवाली क्षेत्र के नयागांव गांव के बाहर खेत में बंद पड़े बोरवेल में लगी ईंटों को निकालते समय मिट्टी खिसक गई। बोरवेल में दिहाड़ी मजदूरी करने आया एक युवक मिट्टी के ढेर में दब गया। 

जेसीबी की मदद से बोरवेल की मिट्टी बाहर निकालने के बाद युवक को दो घंटे की कड़ी मशक्कत के बाद बाहर निकाला जा सका। अचेत अवस्था में उसे एंबुलेंस की मदद से सीएचसी मितौली भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे मृत घोषित कर दिया। 

यह है पूरा मामला

मढिया घाट चौकी क्षेत्र के नयागांव गांव निवासी शिवचंद्र कश्यप का 18 वर्षीय पुत्र नागेंद्र सोमवार सुबह दिहाड़ी मजदूरी पर गांव के पश्चिम खेत में बंद पड़े बोरवेल में लगी ईंटों को निकालने गया था। 

नागेंद्र के साथ दो अन्य मजदूर भी थे, जिनके साथ नागेंद्र बोरवेल के गड्ढे की ईंटों को निकाल रहा था। तभी बोरवेल के किनारे से बलुई मिट्टी गड्ढे में खिसक गई, जिसमें नागेंद्र पूरी तरह से मिट्टी में दब गया। 

हादसे के बाद अन्य मजदूर शोर मचाते हुए गांव की ओर भागे। पुलिस को सूचना मिलते ही प्रभारी निरीक्षक अजय कुमार सिंह ने तत्काल मौके पर जेसीबी बुलाकर गड्ढे की मिट्टी निकलवानी शुरू की। 

लगभग 20 फीट गहरे गड्ढे की मिट्टी निकालने में काफी समय लग गया। जैसे तैसे ग्रामीणों ने रस्सी के सहारे युवक को अचेत अवस्था में बाहर निकाला। मौके पर पहले से मौजूद एंबुलेंस से उसे सीएचसी मितौली भेजा गया, जहां चिकित्सकों ने उसे देखते ही मृत घोषित कर दिया। 

हादसे के बाद मौके पर सैकड़ों ग्रामीण एकत्रित हो गए। 18 वर्षीय युवक की मौत से पूरे गांव में मातम पसरा हुआ है।

यह भी पढ़ें: बांग्लादेश संकट को लेकर अखिलेश यादव की प्रतिक्रिया, बोले- हिंदू-सिख और बौद्ध कोई भी न हो हिंसा का शिकार

यह भी पढ़ें: Kannauj News: अखिलेश यादव के करीबी रहे सपा नेता नवाब सिंह गिरफ्तार, किशोरी से दुष्कर्म के प्रयास का आरोप

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें