Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भाव्या सिंह बनीं लखीमपुर तहसील की एक दिन की उपजिलाधिकारी, चार्ज संभालते ही अधिकारियों को दिए निर्देश

लखीमपुर की भाव्या एक दिन की उपजिलाधिकारी बनीं। मिशन शक्ति कार्यक्रम के तहत उन्हें यह अवसर मिला। उन्होंने तहसील दिवस में फरियादियों की शिकायतें सुनीं और अधिकारियों को निर्देश दिए। भाव्या ने इस साल यूपी बोर्ड परीक्षा में जिले में नवम् स्थान प्राप्त किया था। अपने एक दिन के कार्यकाल में भाव्या सिंह ने तहसील दिवस के दौरान विभिन्न फरियादियों की शिकायतों को सुना।

By vikas sahay Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 06 Oct 2024 09:28 AM (IST)
Hero Image
भाव्या सिंह बनीं लखीमपुर तहसील की एक दिन की उपजिलाधिकारी

संवाद सूत्र, लखीमपुर। शनिवार को मिशन शक्ति कार्यक्रम के अंतर्गत सनातन धर्म सरस्वती विद्या मंदिर बालिका इंटर कालेज मिश्राना लखीमपुर खीरी की इण्टरमीडिएट पासआउट छात्रा भाव्या सिंह को लखीमपुर तहसील का एक दिन का उपजिलाधिकारी सदर बनाया गया।

यह अवसर उन्हें उनकी उत्कृष्ट शैक्षणिक उपलब्धियों और मिशन शक्ति के तहत बालिकाओं को सशक्त बनाने के उद्देश्य से प्रदान किया गया। अपने एक दिन के कार्यकाल में, भाव्या सिंह ने तहसील दिवस के दौरान विभिन्न फरियादियों की शिकायतों को सुना और संबंधित अधिकारियों से आवश्यक निर्देश जारी किए।

तहसील के कार्यां का समझा

इस अवसर पर उन्होंने अधिकारियों के साथ तहसील के विभिन्न कार्यों और प्रक्रियाओं को भी समझा और कई मामलों पर आवश्यक निर्णय लिए। उनका आत्मविश्वास और नेतृत्व कौशल सभी के लिए प्रेरणादायक साबित हुआ।

भाव्या सिंह ने इस साल उत्तर प्रदेश बोर्ड परीक्षा में जिले में नवम् स्थान प्राप्त कर विद्यालय और जिले का नाम रोशन किया था। उनकी इस उपलब्धि को देखते हुए उन्हें इस सम्मानित भूमिका के लिए चुना गया। विद्यालय परिवार भाव्या सिंह की इस महत्वपूर्ण उपलब्धि पर उन्हें हार्दिक बधाई देता है और उनके उज्ज्वल भविष्य की कामना करता है।

इसे भी पढ़ें: योगी सरकार की बड़ी सौगात, CHO का मानदेय बढ़ाया; अब हर महीने मिलेंगे 25 हजार रुपये

इसे भी पढे़ं: यूपी में फिर रेलवे ट्रैक पर रखा गया सामान, संतकबीर नगर में ट्रेन के इंजन में फंसी साइकिल तो ललितपुर में लोहे की छड़

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें