Move to Jagran APP

लखीमपुर में पुल‍िस के सामने बीजेपी व‍िधायक योगेश वर्मा को जड़ा थप्पड़, जमकर हुआ बवाल; VIDEO वायरल

यूपी के लखीमपुर में बुधवार को पुल‍िस के सामने सदर व‍िधायक योगेश वर्मा को अधिवक्ता संघ अध्यक्ष के अवधेश सिंह ने थप्पड़ जड़ द‍िया। इसके बाद मौके पर जमकर बवाल हुआ। पूरी घटना का वीडियो वायरल हो गया है। अवधेश के थप्पड़ मारने के बाद विधायक के समर्थकों ने भी अवधेश को पीट द‍िया। इस दौरान पुलिस बीच-बचाव करती रही।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 09 Oct 2024 01:17 PM (IST)
Hero Image
सदर व‍िधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने के बाद जमकर हुआ बवाल।- वीड‍ियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। यूपी के लखीमपुर खीरी में बुधवार को अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह ने बीजेपी के विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ जड़ दिया। इसके बाद व‍िधायक के समर्थकों ने अवधेश स‍िंह के साथ मारपीट की। इस दौरान पुल‍िस बीच-बचाव की कोशिश करती रही। मौके पर जमकर हंगामा हुआ। घटना का वीड‍ियो सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गया है।  

अपर पुलिस अधीक्षक (पूर्वी) खीरी ने बताया क‍ि लखीमपुर खीरी में अर्बन कोऑपरेट‍िव के डेल‍िगेट्स का नामांकन चल रहा था। इस दौरान दो पक्षों के बीच कहासुनी के बाद व‍िवाद हो गया। मौके पर मौजूद पुल‍िस ने उन्‍हें समझा-बुझाकर शांत क‍िया।

— Vinay Saxena (@vinaysaxenaj) October 9, 2024

क्‍या है मामला?

बुधवार को सुबह 10:00 बजे जैसे ही अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के नामांकन की प्रक्रिया शुरू हुई उसी वक्त से ही दो गुटों में तगड़ी मोर्चेबंदी शुरू हो गई। इसमें एक गुट जिला अधिवक्ता संघ अध्यक्ष व अर्बन बैंक की पूर्व अध्यक्ष पुष्पा सिंह के पति अवधेश सिंह का तो दूसरा सदर विधायक योगेश वर्मा के समर्थकों का था।

बताया जाता है कि आवास विकास कालोनी स्थित अर्बन कोऑपरेटिव बैंक की मुख्य शाखा में नामांक प्रक्रिया को लेकर कहने को तो पुलिस ने सुरक्षा के पुख्ता इंतजाम किए थे लेकिन यहां जो भी नामांकन के लिए पर्चा खरीदने आता था उसके नामांकन पत्र फाड़ दिए जाते थे। काफी देर तक जब ऐसा ही चलता रहा तो किसी ने इसकी सूचना सदर विधायक की योगेश वर्मा को दी विधायक ने भी बिना देर लगाए अपने समर्थकों के साथ आवास विकास कालोनी का रुख किया।

यहां विधायक जैसे ही बैंक की ओर बढ़े तो सामने से उनको अधिवक्ता संघ अध्यक्ष अवधेश सिंह दिखाई पड़ गए। दोनों के आमने-सामने आते ही दोनों के बीच तीखी कहासुनी हो गई। इसी बीच मौका पाते ही अवधेश सिंह ने सदर विधायक योगेश वर्मा को एक तमाचा जड़ दिया। पुलिस वाले मौके पर ही थे और उनको भी इस बात की अंदाजा नहीं था कि यह कुछ ऐसा कुछ होने वाला है। पुलिस ने बीच बचाव काफी किया, लेकिन तब तक अवधेश सिंह के समर्थकों ने विधायक को और कई थप्‍पड़ मार द‍िए और उन्हें जमीन पर गिरा दिया। इसका वीडियो भी सोशल मीडिया पर वायरल हुआ हो रहा है।

सुबह 10:00 बजे से शाम 5:00 बजे तक होने वाली अर्बन बैंक के नामांकन की प्रक्रिया लगातार जारी है और वहां कई थानों की फोर्स के अलावा एडीएम संजय सिंह, एएसपी नैपाल सिंह, सीओसिटी रमेश कुमार तिवारी, एसडीएम सदर अभिषेक कुमार, शहर कोतवाल अंबर सिंह समेत भारी फोर्स मौके पर तैनात रहा। इन सब के बीच सदर विधायक योगेश वर्मा ने बताया कि अर्बन बैंक कॉरपोरेटि‍व अर्बन बैंक के चुनाव में पूरी तरह धांधली हो रही है और इस पर कुछ तथाकथित लोग काबिज होना चाहते हैं, लेकिन सवाल यहां उन 12500 बैंक के सदस्यों का है जिनके अंश से यह बैंक संचालित हो रही है। उनकाे नामांकन के लिए क्यों रोका जा रहा है? क्यों प्रशासन मूकदर्शक बना हुआ है, केवल खड़े होकर तमाशा देख रहा है?

इन सब सवालों पर एडीएम संजय सिंह का कहना है कि सब कुछ पारदर्शी व्यवस्था और प्रक्रिया के तहत हो रहा है। उन्होंने सदर विधायक पर हाथ छोड़े जाने की बात से भी फिलहाल इनकार कर दिया है और कहा कि अगर ऐसा कुछ हुआ है तो पूरे मामले की जांच के बाद कार्रवाई की जाएगी। जबकि वायरल वीडियो में यह स्पष्ट देखा जा सकता है की सदर विधायक को बुरी तरह पीटा गया।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें