Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पसगवां में प्रत्याशी से अभद्रता और फाड़ा पर्चा

ब्लाक प्रमुख चुनाव में नामांकन के दौरान पसगवां में जमकर बवाल हुआ।

By JagranEdited By: Updated: Thu, 08 Jul 2021 11:34 PM (IST)
Hero Image
पसगवां में प्रत्याशी से अभद्रता और फाड़ा पर्चा

लखीमपुर: ब्लाक प्रमुख चुनाव में नामांकन के दौरान पसगवां में जमकर बवाल हुआ। सपा प्रत्याशी के साथ अभद्रता और पर्चा फाड़े जाने की घटना सामने आई। पुलिस व अधिकारियों पर चुप्पी साधने के आरोप लगे। बवाल की जानकारी होने पर डीएम डॉ. अरविद चौरसिया व एसपी विजय ढुल भी पसगवां पहुंच गए। ज्यादातर ब्लाकों पर भाजपा के बागियों ने नामांकन कराकर पार्टी प्रत्याशियों की मुश्किलें बढ़ा दी हैं। लखीमपुर ब्लाक में भाजपा प्रत्याशी दिव्या सिंह के साथ निवर्तमान ब्लाक प्रमुख रूबी वर्मा और उनके पति आशुतोष वर्मा ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में पर्चा दाखिल किया है। यहां आशुतोष वर्मा को भाजपा का बागी बताया जा रहा है।

पसगवां: ब्लॉक प्रमुख पद के लिए पसगवां में गहमागहमी के बीच नामांकन हुआ। सपा ने नामांकन से रोके जाने का आरोप लगाया। डीएम व एसपी भी पसगवां पहुंचे। बड़ी संख्या में पुलिस बल की मौजूदगी में नामांकन प्रक्रिया पूरी की गई। भाजपा प्रत्याशी शिखा सिंह व मौजूदा प्रमुख उर्मिला कटियार ने नामांकन की शुरुआत की। इसके बाद सपा नेता क्रांति कुमार सिंह व शशांक यादव आदि के साथ नामांकन फार्म जमा करने पहुंची रीतू सिंह को कुछ लोगों ने रोक लिया। बाद में भाजपा प्रत्याशी के समर्थकों से तीखी झड़प हो गई। कहासुनी के बाद दोनों पक्षों में हाथापाई हुई। बवाल और अभद्रता के कारण सपा प्रत्याशी रीतू सिंह का नामांकन नहीं हो सका। रीतू ने आरोप लगाया कि सत्ता के दबाब में उनके साथ जबरदस्ती की गई। वहीं सांसद प्रतिनिधि सुमित का आरोप है कि नामांकन के लिए जाते समय सपा समर्थक के वाहन ने उनको टक्कर मारी। जिसके बाद विवाद शुरू हुआ। एआरओ बुद्धप्रिय सिंह ने बताया कि उन तक शिखा सिंह व उर्मिला कटियार के ही नामांकन पत्र पहुंचे। रीतू का नामांकन पत्र उन्हें नहीं मिला।

निघासन: प्रमुख पद के लिए गुरुवार को तीन उम्मीदवारों ने नामांकन कराया। सपा प्रदेश सचिव धनंजय उपाध्याय, ओंकार सिंह, उदयभान यादव, धनीराम मौर्य आदि नेताओं को रोक दिया गया। सपा समर्थित हरप्रीत कौर ने प्रस्तावक के साथ पहुंचकर दो सेट में अपना नामांकन दाखिल किया। इसके बाद निर्दलीय उषा वर्मा, भाजपा समर्थित सुनीता देवी ने भी दो सेट में अपना नामांकन नामांकन के दौरान एसडीएम ओमप्रकाश गुप्ता, पलिया सीओ राजेश कुमार, बीडीओ आलोक वर्मा और कोतवाल डीके सिंह समेत व पुलिसकर्मी ब्लॉक परिसर से लेकर बाहर सड़क तक डटे रहे। किसी भी प्रत्याशी के समर्थक को ब्लॉक परिसर के अंदर नहीं जाने दिया गया। उनको गेट के बाहर ही रोक दिया गया। केवल प्रत्याशी और उसके दो प्रस्तावकों को ही अंदर जाने दिया गया।

भाजपा उम्मीदवार सुनीता देवी के साथ विधायक शशांक वर्मा, पूर्व जिलाध्यक्ष शरद वाजपेयी तथा भाजपा नेता विनोद लोधी आदि नारे लगाते ब्लॉक के पास गेट तक पहुंचे।

ढखेरवा: रमियाबेहड़ में प्रमुख पद के लिए दो प्रत्याशियों ने नामांकन दाखिल किया है। काफी लाव लश्कर के साथ पहला नामांकन भाजपा प्रत्याशी कल्पना वर्मा ने कराया। जबकि दूसरा नामांकन निर्दलीय प्रत्याशी अरुणा मनार ने कराया है। यहां अब दो महिला प्रत्याशियों के बीच होगा।

मोहम्मदी: भाजपा प्रत्याशी व निवर्तमान ब्लाक प्रमुख आशीष रस्तोगी ने विधायक लोकेंद्र प्रताप सिंह व भाजपाइयों के साथ अपना नामांकन पत्र दाखिल किया। वहीं भाजपा के बागी प्रत्याशी महेंद्र वाजपेयी ने भी लाव लश्कर के साथ अपना व अपने पुत्र अतुल वाजपेयी का नामांकन पत्र दाखिल कर सत्ताधारी दल के लिए मुश्किलें खड़ी कर दी हैं। महेंद्र के नामांकन के दौरान तमाम भाजपा के लोग उनके साथ थे। यहां निर्विरोध ब्लाक प्रमुख बनाने का भाजपा का सपना टूटता दिख रहा है।

फूलबेहड़: भाजपा समर्थित प्रत्याशी बीना सिंह ने विधायक मंजू त्यागी की मौजूदगी में नामांकन पत्र जमा किया। तीन बजे तक दूसरा प्रत्याशी कोई पर्चा जमा करने नहीं पहुंचा। नामांकन प्रक्रिया के समय सुरक्षा के लिए प्रभारी निरीक्षक एसएन सिंह के साथ बड़ी संख्या में पुलिस बल मौजूद रहा। एसडीएम सदर डॉ. अरुण कुमार सिंह, एएसपी अरुण कुमार व सीओ अरविद कुमार वर्मा ने नामांकन स्थल पर जायजा लिया।

ईसानगर: यहां आलोक वर्मा निर्विरोध ब्लाक प्रमुख चुने गए। गुरुवार सुबह से ही दो नामांकन पत्र दाखिल होने की चर्चा चल रही थी। भाजपा समर्थित आलोक वर्मा ने पार्टी नेता राजीव अवस्थी के साथ पहुंचकर नामांकन पत्र दाखिल किया। दोपहर तीन बजे तक कोई दूसरा नामांकन पत्र न मिलने से भाजपा खेमे में खुशी की लहर दौड़ गई। भाजपा के कार्यकर्ताओं ने नारे लगाकर खुशी जताई।

बांकेगंज: ब्लॉक प्रमुख के चुनाव के लिए चार प्रत्याशियों ने नामांकन कराया। सुरक्षा व्यवस्था के बावजूद गेट पर दो प्रत्याशियों के समर्थकों में नोकझोंक भी हुई। पुलिस ने समझाकर शांत करा दिया। निर्वाचन अधिकारी डीसी वर्मा ने बताया की अनुराधा, मधु संखवार, कुसुमा देवी, राधा देवी ने नामांकन पत्र जमा किया है।

पलियाकलां: विधायक रोमी साहनी के साथ भाजपा प्रत्याशी वीरेंद्र शुक्ल ने अपना नामांकन कराया। इसके बाद नवनीत यादव नामांकन कराने पहुंचे तो जैसे ही वह बैरीकेडिग के अंदर गए। उन्हें रोकने का प्रयास किया गया। कुछ लोगों ने उसे पकड़ कर बाहर खींचा। इस बीच पुलिस ने प्रत्याशी को पकड़ लिया और उसे सुरक्षित किया। लेकिन वहां मौजूद सैफ नकवी ने जब पुलिस कर्मियों को लताड़ा तो उन्होंने प्रत्याशी को अंदर भेज दिया। इसके बाद प्रस्तावक रन्नो देवी से उनके अभिलेख छीन लिए गए। पर वह भी किसी तरह अंदर पहुंच गई। इसके बाद कांग्रेस समर्थित उत्तम कुमार ने अपना नामांकन कराया। जब सपा प्रत्याशी उत्तम कुमार गौतम नामांकन कराने पहुंचे तो कुछ लोग रास्ते में खड़े हो गए और उनसे विवाद करना शुरु कर दिया। नामांकन के लिए निर्धारित समय तक विवाद चलता रहा और बाद में जब उन्होंने नामांकन कराना चाहा तो उनका पर्चा लेने से सहायक निर्वाचन अधिकारी ने समय का हवाला देते हुए लेने से मना कर दिया। सहायक निर्वाचन अधिकारी वीरेंद्रपाल ने बताया कि उनके पास केवल दो नामांकन पत्र जमा हुए हैं और उन्हीं दोनों के मध्य चुनाव होगा।

नकहा: ब्लाक में चार नामांकन पत्र दाखिल हुए। निवर्तमान प्रमुख व भाजपा प्रत्याशी पवन गुप्ता की ओर से दो सेट में नामांकन पत्र दाखिल किए गए। पूर्व ब्लाक प्रमुख जगदीश प्रसाद वर्मा के ने एक सेट दाखिल किया। भाजपा नेता अनूप शुक्ला की पत्नी रजनी शुक्ला ने एक सेट में पर्चा भरा। पवन के नामांकन के समय भाजपा के जिला प्रभारी दिनेश तिवारी, आईटी सेल के संयोजक शौर्य सक्सेना, अमित त्रिपाठी, मंडल अध्यक्ष संदीप मौर्य मौजूद रहे। यहां बवाल को देखते हुए एक सेक्शन पीएसी सहित स्थानीय पुलिस बल तैनात रहा। नामांकन प्रक्रिया शांतिपूर्वक संपन्न हुई।

गोला गोकर्णनाथ: ब्लाक प्रमुख पद के लिए गुरुवार को दो दावेदारों ने अपने नामांकन दाखिल किए। जिसमें भाजपा के घोषित प्रत्याशी विमल वर्मा, ममता ने नामांकन कराया। एआरओ सुधांशु शेखर ने बताया कि तीन पर्चे बिके हैं। शुक्रवार को नाम वापसी व 10 जुलाई को मतदान के बाद मतगणना कराई जाएगी।

धौरहरा : पूर्व ब्लाक प्रमुख इंद्रेश चौधरी ने दो सेट में नामांकन पत्र जमा किया। उनकी पत्नी व निवर्तमान प्रमुख पूनम ने तीसरा नामांकन दाखिल किया। भाजपा के प्रत्याशी घोषित किए गए ²गपाल मौर्य ने भी लाव लश्कर के साथ ब्लाक पहुंच कर नामांकन कराया। शुक्रवार को नामांकन की जांच के बाद दो नामांकन वापस होना तय है। इस सीट पर सपा व भाजपा के बीच कांटे की टक्कर होना तय माना जा रहा है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर