Move to Jagran APP

सिरफिरे प्रेमी की हैवानियत, शादी से किया मना तो किशोरी को बंधक बना करता रहा दुष्कर्म; चेहरे पर गर्म रॉड से लिखा अपना नाम

लखीमपुर खीरी में एक 21 वर्षीय युवक ने 17 साल की युवती को तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखा और उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। पुलिस के अनुसार 21 अप्रैल को पीड़िता की मां ने धौरहरा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप है कि 19 अप्रैल को उसकी बेटी घर वापस आ रही थी तभी आरोपित उसे जबरन अपने साथ ले गया और बंधक बना लिया और...

By Jagran News Edited By: Riya Pandey Updated: Sun, 28 Apr 2024 06:25 PM (IST)
Hero Image
शादी से मना करने पर किशोरी को बंधक बना किया दुष्कर्म
एजेंसी, लखीमपुर खीरी। लखीमपुर खीरी में एक 21 वर्षीय युवक ने 17 साल की युवती को तीन दिनों तक बंधक बनाकर रखा और उसके साथ दुष्कर्म करता रहा। अब पुलिस आरोपित युवक अमन को गिरफ्तार कर जेल भेज चुकी है।

पुलिस के अनुसार, 21 अप्रैल को पीड़िता की मां ने धौरहरा पुलिस में शिकायत दर्ज कराई थी। आरोप है कि 19 अप्रैल को उसकी बेटी घर वापस आ रही थी तभी आरोपित उसे जबरन अपने साथ ले गया और बंधक बना लिया। उसके बाद उसके साथ दुष्कर्म और मारपीट की। पुलिस के पास दर्ज प्राथमिकी के मुताबिक,  21 अप्रैल को किशोरी आरोपित की कैद से किसी तरह छूटकर घर भाग आई और फिर पुलिस के पास पहुंची।

यह है मामला

पुलिस के मुताबिक, आरोपित ने युवती को तीन दिनों तक कैद में रखा और उससे शादी करने से इनकार करने पर बार-बार उसके साथ दुष्कर्म किया। बीते शनिवार को लखीमपुर खीरी से आरोपित को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया। पुलिस ने कहा कि पीड़िता के साथ दुष्कर्म, मारपीट की गई। वहीं आरोपित ने गर्म लोहे की छड़ से उसके चेहरे पर अपने नाम 'अमन' के अक्षर लिखे।

धौरहरा पुलिस के मुताबिक, आरोपित हैदराबाद में एक सैलून में काम करता है। वह किशोरी से शादी करना चाहता था और जब उसने इनकार कर दिया तो उसने उसके चेहरे पर अपना नाम लिख दिया। 

जेल भेज दिया गया है आरोपित

धौरहरा के डिप्टी एसपी पीपी सिंह ने बताया कि प्राथमिकी में आरोपित युवक के खिलाफ पहले आईपीसी की धारा 343, धारा 323 और धारा 504 के तहत मामला दर्ज किया गया था। लेकिन लड़की के कैद से घर वापसी के बाद उसमें धारा 376 (दुष्कर्म) और पॉक्सो अधिनियम जोड़ा गया। उन्होंने बताया कि आरोपित को शनिवार को गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया और मामले की जांच की जा रही है।

यह भी पढ़ें- प्रेम-प्रसंग में नाबालिग ने किया कुछ ऐसा काम, पुलिस तक पहुंच गई बात; खुलासा हुआ तो सब रह गए दंग

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।