Move to Jagran APP

लखीमपुरी खीरी विधायक थप्पड़ कांड मामले में एक्‍शन, सीएम योगी से मुलाकात के बाद ये चार लोग BJP से निष्कासित

UP News लखीमपुर खीरी व‍िधायक थप्पड़ कांड मामले में भाजपा ने विधायक से अभद्र व्यवहार के आरोप में जिला अर्बन को-आपरेटिव बैंक की पूर्व अध्यक्ष पुष्पा सिंह उनके पति अवधेश सिंह अनिल यादव और ज्योति शुक्ला को पार्टी से निष्कासित कर दिया। पार्टी के महामंत्री गोविंन्द नारायण शुक्ला ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 15 Oct 2024 07:36 AM (IST)
Hero Image
लखीमपुर खीरी में हुआ था थप्पड़ कांड।- स्‍क्रीन ग्रैब

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। पुलिस के सामने सरेआम थप्पड़ मारने वालों के खिलाफ कोई कार्रवाई न होने से क्षुब्ध विधायक योगेश वर्मा ने सोमवार को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ और विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना से मुलाकात की। सीएम से उनकी मुलाकात अकेले हुई, जिसमें उन्होंने पूरे प्रकरण की जानकारी दी। विधायक के अनुसार, विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात के दौरान उनके साथ 37 विधायक थे जिनमें कई सपा के थे। उनके समक्ष यह प्रकरण विशेषाधिकार हनन के रूप में उठाया गया है।

हालांकि महाना के मुताबिक, विधायक योगेश का मामला विधानसभा से संबंधित नहीं है, इसलिए उनके स्तर से इस संबंध में कोई कार्यवाही भी नहीं की जा सकती है। इस बीच भाजपा ने विधायक से अभद्र व्यवहार के आरोप में जिला अर्बन को-आपरेटिव बैंक की पूर्व अध्यक्ष पुष्पा सिंह, उनके पति अवधेश सिंह, अनिल यादव और ज्योति शुक्ला को पार्टी से निष्कासित कर दिया।

प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर की गई कार्रवाई

पार्टी के महामंत्री गोविंन्द नारायण शुक्ला ने बताया कि प्रदेश अध्यक्ष के निर्देश पर यह कार्रवाई की गई है। जिला अर्बन को-आपरेटिव बैंक के डेलीगेट्स के लिए नामांकन के दौरान बीते दिनों अवधेश सिंह ने सदर विधायक योगेश वर्मा को सरेआम थप्पड़ मार दिया था। उसके बाद उनके समर्थकों ने भी पिटाई कर दी थी। अवधेश सिंह जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष हैं और उनकी पत्नी इस चुनाव में अध्यक्ष पद की दावेदार थीं।

घटना को गंभीरता से लेते हुए चुनाव तो स्थगित कर दिया गया था लेकिन विधायक की तहरीर पर कोई कार्रवाई नहीं हुई थी। इससे क्षुब्ध होकर दो दिन पहले विधायक ने अपने दोनों अतिरिक्त गनर वापस कर दिए थे। कोई कार्रवाई न होने पर विधायक ने लखनऊ का रुख किया और पहले विधानसभा अध्यक्ष से मुलाकात की। बाद में वह मुख्यमंत्री से भी मिले। विधायक योगेश वर्मा ने बताया कि उनकी रिपोर्ट लिखने में पुलिस हीलाहवाली कर रही है जिससे कार्यकर्ताओं में भारी रोष है।

व‍िधायकों में नाराजगी

विधायकों में भी इस घटना को लेकर काफी नाराजगी है। विधायक के समर्थन में उतरे सपा सांसद उत्कर्ष वर्मा : विधायक योगेश वर्मा पर हमले को खीरी संसदीय क्षेत्र से सपा सांसद उत्कर्ष वर्मा मधुर ने निंदनीय बताया है। उनका एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें वह विधायक पर हमले की निंदा कर रहे हैं। वह वीडियो में कह रहे हैं कि हैरत की बात है कि अगर उनकी ही सरकार में विधायक की रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही है तो आम आदमी की सुरक्षा का क्या हाल होगा।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें