Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhimpur Kheri News: तालाब की जगह पर बनाए जा रहे थे मकान, प्रशासन ने काम रुकवा कर जारी क‍िया नोट‍िस

यूपी के लखीमपुर के रुकुंदीपुर तहसील सदर की ग्राम पंचायत सैदापुर में तालाब की जमीन पर कई सालों से ग्रामवासि‍यों ने अनाधिकृत रूप से कब्जा कर रखा था। लेखपाल संजय कौशल ने बताया तालाब की भूमि निशानदेही पर पहले से नवीन पर्ती की जमीन पर मकान बने मिले और तालाब में एक पिलर पड़ रहा था जिसको हटवा दिया गया था।

By Dharmesh Kumar Shukla Edited By: Vinay Saxena Updated: Fri, 04 Oct 2024 03:30 PM (IST)
Hero Image
तालाब की जगह पर क‍िए जा रहे न‍िर्माण को रुकवाया गया।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, रुकुंदीपुर (लखीमपुर)। तहसील सदर की ग्राम पंचायत सैदापुर में तालाब की जमीन पर कई सालों से ग्रामवासि‍यों ने अनाधिकृत रूप से कब्जा कर रखा था। शिकायत पर प्रशासन ने निर्माण कार्य रुकवाकर सभी को कारण बताओ नोटिस जारी कर द‍िया है।

तहसील सदर की ग्राम पंचायत सैदापुर देवकली के मजरा सण्डी लाइन, चुनमुनपुर निवासी काकिर अली पुत्र दीन मोहम्मद ने जिला अधिकारी से लिखित शिकायत करके बताया ग्राम पंचायत के निवासी फिरोज, रेशमा, मोबीन अली, मेहदी हसन, नूर मोहम्मद, नोखे आदि लोग काफी समय से तालाब की जमीन पर कब्जा कर रखा है।

इस समय ये लोग प्रधानमंत्री योजना के द्वारा स्वीकृति आवासों का निर्माण तालाब की जमीन पर ग्राम प्रधान की सांठगांठ से करवा रहे हैं। क्षेत्र के लेखपाल कौशल किशोर को शिकायत की जांच मिली थी। मौके पर पैमाइश के दौरान तालाब की भूमि पर निर्माण होते देखकर तुरंत कार्य रुकवा दिया है।

तालाब में पड़ रहे प‍िलर को हटवाया गया

इस संबंध में क्षेत्रीय लेखपाल संजय कौशल ने बताया कि वह लेखपाल शैलेंद्र सिंह और कमाल अहमद पूरी टीम पैमाइश करने गये थे। तालाब की भूमि निशानदेही पर पहले से नवीन पर्ती की जमीन पर मकान बने मिले और तालाब में एक पिलर पड़ रहा था, जिसको हटवा दिया गया था।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें