Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhimpur: पीएसी के सिपाही ने युवती के साथ बार-बार किया दुष्कर्म, फिर जबरन कराया गर्भपात; पैसे भी ऐंठे

पलिया थाना क्षेत्र निवासी एक युवती ने कहा कि पीएसी में तैनात एक सिपाही का उसके गांव में आना जाना था। एक दिन सिपाही ने उसका नहाते समय फोटो खींच लिया और वायरल करने की धमकी देकर उससे दो बार में 61100 रुपए ले लिए। इसके बाद 9 जनवरी 2023 को लखनऊ में सिपाही ने फोटो वायरल करने की धमकी देकर होटल में उसके साथ कई बार जबरन दुष्कर्म किया।

By Jagran NewsEdited By: Siddharth ChaurasiyaUpdated: Wed, 27 Sep 2023 06:53 PM (IST)
Hero Image
पीएसी के एक सिपाही ने युवती का नहाते समय फोटो खींच लिया और उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया।

संवाद सूत्र, गोला गोकर्णनाथ ( लखीमपुर)। पीएसी में एक सिपाही ने एक युवती का नहाते समय फोटो खींच लिया और वायरल करने की धमकी देते हुए जबरन दुष्कर्म किया। पीड़िता के गर्भवती होने पर उसका गर्भपात करवा दिया। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर पुलिस ने पीएसी के दो सिपाहियों सहित पांच के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है।

पलिया थाना क्षेत्र निवासी एक युवती ने दर्ज कराई रिपोर्ट में कहा कि पीएसी में तैनात एक सिपाही का उसके गांव में आना जाना था। एक दिन सिपाही ने उसका नहाते समय फोटो खींच लिया और वायरल करने की धमकी देकर उससे दो बार में 61,100 रुपए ले लिए। इसके बाद जब वह 9 जनवरी 2023 को प्रतियोगी परीक्षा देने के लिए लखनऊ गई तो वहां उक्त सिपाही ने फोटो वायरल करने की धमकी देकर होटल में उसके साथ कई बार जबरन दुष्कर्म किया।

यह भी पढ़ें: Rampur: शादी के दो महीने बाद नई द‍ुल्‍हन ने द‍िया ऐसा झटका, थाने पहुंचा पत‍ि बोला- साहब मेरी मदद करो

वह 16 मई को नोएडा में उसके किराए के कमरे में पहुंच कर उसके साथ जबरन दुष्कर्म किया। इस दौरान वह गर्भवती हो गई। यह बात उसने सिपाही को बताई तो वह 26 जून को उसे लेकर मैलानी थाना क्षेत्र के एक गांव निवासी अपनी बहन के यहां लेकर आया। जहां रात में उसने जबरन उसके साथ दुष्कर्म किया उसके विरोध करने पर विमल व उसकी बहन पूजा ने उसे मारा पीटा, जिससे उसके रक्तस्राव होने लगा। इसके बाद वह लोग उसे लेकर गोला के निजी अस्पताल पहुंचे। जहां आशा ने एक अन्य महिला की मदद से उसका जबरन गोली खिलाकर गर्भपात करवा दिया और हत्या करने की धमकी दी जा रही है।

इसके बाद पीड़िता कोतवाली से लेकर एसपी ऑफिस तक रिपोर्ट दर्ज करने के लिए दौड़ लगाती रही, लेकिन कहीं कोई सुनवाई नहीं हुई। फिर पीड़िता ने लखनऊ में पुलिस महानिदेशक के यहां न्याय की गुहार लगाई है। जिसपर पुलिस महानिदेशक निर्देश पर कोतवाली पुलिस ने आरोपित और उसके बहन सहित पांच लोगों पर मुकदमा दर्ज कर कार्रवाई शुरू कर दी है।

यह भी पढ़ें: Ayodhya News: घर में घुस कर महिला के साथ दुष्कर्म, दरवाजे के कुछ ही दूर पर सोता रहा पिता

दो थानों में दर्ज एक ही मुकदमा बना चर्चा का विषय

पीड़ित युवती की तहरीर पर एक ही दिनांक में दो थानों में दर्ज मुकदमा चर्चा का विषय बना हुआ है। पुलिस महानिदेशक के निर्देश पर आनन-फानन में पलिया और गोला पुलिस ने एक ही मुकदमा दर्ज कर लिया। दोनों थानों में मुकदमा एक ही तारीख में दर्ज किया गया। इसमें भी गोला पुलिस ने जबरन गर्भपात करवाने की धारा में खेल कर दिया। जबरन गर्भपात करवाने की धारा 313 की बजाय 312 में दर्ज कर लिया, जबकि पलिया पुलिस ने धारा 313 में ही दर्ज किया।

पुलिस क्षेत्राधिकारी प्रवीण यादव ने बताया पीड़िता ने तहरीर गोला व पलिया दोनों थानों में दी थी, इसलिए दोनों जगह मुकदमा दर्ज हो गया है। पलिया थाने में दर्ज मुकदमा समाप्त कराकर गोला से विवेचना शुरू की जाएगी।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें