Move to Jagran APP

लखीमपुर थप्पड़ कांड: गनर वापसी के बाद संसदीय कार्यमंत्री से मिले सदर विधायक, मुख्यमंत्री से भी मिला वक्त

लखीमपुर में सदर विधायक योगेश वर्मा पर हुए हमले के मामले में विधायक ने संसदीय कार्य मंत्री सतीश महाना से मुलाकात की। आरोप है कि विधायक की रिपोर्ट लिखने में पुलिस हीला हवाली कर रही है। मंत्री ने जल्द कार्रवाई का आश्वासन दिया। सांसद उत्कर्ष वर्मा ने भी हमले की निंदा की। विधायक को मुख्यमंत्री से मुलाकात का समय भी मिला है।

By Dharmesh Kumar Shukla Edited By: Shivam Yadav Updated: Tue, 15 Oct 2024 01:25 AM (IST)
Hero Image
सदर व‍िधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारे जाने की घटना का वीड‍ियो ग्रैब

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। चार दिन पहले मुकदमा दर्ज कराने के लिए दी गई तहरीर पर विधायक की रिपोर्ट जब नहीं लिखी गई तब उन्होंने लखनऊ रुख किया है। एक दिन पहले अपने दोनों गनर वापस करने के बाद सदर विधायक योगेश वर्मा ने सोमवार को 37 विधायकों के साथ सरकार के संसदीय कार्य मंत्री सतीश महाना से मुलाकात की। 

विधानसभा में संसदीय कार्यमंत्री के कार्यालय में सदर विधायक ने आपबीती उनको सुनाई और इसे विशेषाधिकार हनन का मामला बताया। इस पर महाना ने उनको जल्द ही कड़ी कार्रवाई करने का आश्वासन दिया।

सपा के विधायक भी रहे साथ

सदर विधायक योगेश वर्मा ने इस आशय कर जानकारी देते हुए बताया कि उनकी रिपोर्ट लिखने में सदर पुलिस हीला हवाली कर रही है, जिससे कार्यकर्ताओं में भी भारी रोष है। जिसको देखते हुए सोमवार को विधायकों का एक प्रतिनिधिमंडल संसदीय कार्य मंत्री से मिला। विधायक ने कहा कि उनके साथ प्रदेश के 37 विधायक और थे, जिसमें कई विधायक समाजवादी पार्टी के थे। 

कहा कि विधायकों में इस बात को लेकर भारी नाराजगी है कि एक तो सरेआम दिनदहाड़े विधायक पर हमला किया गया। उसके बाद अपनी ही सरकार में उनकी रिपोर्ट तक नहीं लिखी जा रही। अब इससे बड़ी बात और क्या होगी कि हमलावर अभी तक आजाद घूम रहे हैं। 

इस पर संसदीय कार्य मंत्री सतीश महाना ने विधायक को सख्त कार्रवाई करने का आश्वासन दिया है। विधायक ने बताया कि उनको मुख्यमंत्री से मुलाकात का भी वक्त मिल चुका है, वह उनको भी आपबीती सुनाएंगे।

विधायक के समर्थन में उतरे सांसद उत्कर्ष वर्मा

विधायक योगेश वर्मा पर हमले के बाद अब एक और मोड़ इस पूरे घटनाक्रम में आ गया है। हाल ही में खीरी संसदीय क्षेत्र से समाजवादी पार्टी से सांसद चुने गए उत्कर्ष वर्मा मधुर न इस हमले को निंदनीय बताया है। उनका एक वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हो रहा है, जिसमें वह विधायक पर हमले की निंदा करते हुए दिखाए जा रहे हैं। 

करीब एक मिनट 11 सेकेंड के इस वीडियो में खीरी के सांसद उत्कर्ष वर्मा ने कहा कि हैरत इस बात की है कि अगर उनकी ही सरकार में विधायक पर हमला करने की रिपोर्ट नहीं लिखी जा रही है तो आम आदमी की सुरक्षा का क्या सूरते हाल होगा। उन्होंने जिला प्रशासन से मांग भी की है कि वह इस घटना की तत्काल प्राथमिकी दर्ज करे और दाेषियों पर सख्त कार्रवाई करे।

यह भी पढ़ें: लखीमपुर में पुल‍िस के सामने बीजेपी व‍िधायक योगेश वर्मा को जड़ा थप्पड़, जमकर हुआ बवाल; VIDEO वायरल

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें