Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhimpur Kheri: तलाकशुदा मह‍िला के ल‍िए शख्‍स ने पत्नी को द‍िया तीन तलाक, मारपीट कर घर से न‍िकाला

पति महिला के साथ घर आया तो पत्‍नी ने विरोध किया। सास के कहने पर पति ने पत्नी के साथ मारपीट गाली-गलौज करते हुए तीन बार तलाक बोल दिया और उसको घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता अपने सबसे छोटे पुत्र को साथ लेकर किसी तरह अपने मायके वापस आ गई। इस संबंध में इंस्पेक्टर अंबर सिंह का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है।

By rakesh mishraEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 20 Dec 2023 05:52 PM (IST)
Hero Image
मह‍िला ने पति पर लगाया तीन तलाक देने का आरोप।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, मोहम्मदी (लखीमपुर)। कोतवाली क्षेत्र के एक गांव की मह‍िला ने पति सहित पांच लोगों पर मारपीट कर घर से न‍िकालने और तीन तलाक देने का आरोप लगाया है। पुलिस को दी गई तहरीर में कहा कि उसका निकाह सात मई 2014 को ग्राम कन्नापुर थाना पुवायां जिला शाहजहांपुर के एक युवक के साथ हुआ था। हैसियत के अनुसार, मोटर साइकिल सहित दान दहेज उपहार में दिया था। उसके तीन पुत्र हैं। शादी के बाद से ही उसके पति, ननद, सास दहेज से संतुष्ट नहीं थे और आएदिन मानसिक व शारीरिक रूप से परेशान करते थे। आरोप है कि लगभग दो वर्ष पूर्व उसके पति के अवैध संबंध पास में ही रहने वाली एक तलाकशुदा महिला से हो गए।

जब भी पीड़िता विरोध करती तो उसका पति उसे मारता-पीटता और आए दिन तलाक की धमकी देता था। हद तो तब हो गई जब दो माह पूर्व पीड़िता डेढ़ माह के गर्भ से थी तो उसके पति और तलाकशुदा महिला ने उसको लात-घूंसो से मारा पीटा और देवर, ननद, सास व तलाकशुदा महिला उसके पति को मारपीट के लिए उकसाती रही और गाली गलौज करती रहे, जिससे उसका गर्भपात हो गया। 

16 दिसंबर चार बजे जब उसका पति महिला के साथ घर आया तो उसने विरोध किया तो सास के कहने पर उसके पति ने मारपीट, गाली-गलौज करते हुए तीन बार तलाक बोल दिया और उसको घर से बाहर निकाल दिया। पीड़िता अपने सबसे छोटे पुत्र को साथ लेकर किसी तरह अपने मायके वापस आ गई। इस संबंध में इंस्पेक्टर अंबर सिंह का कहना है कि उन्हें इसकी जानकारी नहीं है। मामला पता लगाने की कोशिश की जा रही है।

यह भी पढ़ें: दिनभर थाने में गिड़गिड़ाती रही बानो, रात होते ही जुनैद ने कर लिया दूसरा निकाह; अब सीएम योगी से लगाई मदद की गुहार

यह भी पढ़ें: UP News: बेटी पैदा होने पर पत्नी को दिया तीन तलाक, दूसरा निकाह करने की धमकी; केस दर्ज