Move to Jagran APP

लखीमपुर थप्पड़ कांड में पुलिस ने दर्ज की FIR, जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष पत्नी समेत नामजद

उत्तर प्रदेश के लखीमपुर खीरी के थप्पड़ कांड के नाम से चर्चित मामले में कोतवाली सदर में पुलिस ने सदर विधायक योगेश वर्मा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है जिसमें संगीन धाराएं भी लगाई गई हैं। इस मुकदमे में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह और उनकी पत्नी पुष्पा सिंह सहित चार लोगों का नामजद किया गया है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Wed, 16 Oct 2024 09:09 AM (IST)
Hero Image
सदर विधायक योगेश वर्मा को थप्पड़ मारने का वीड‍ियो हुआ था वायरल।- वीड‍ियो ग्रैब

लखीमपुर। अर्बन कोऑपरेटिव बैंक के डेलीगेट पद पर नामांकन के दौरान हुए बवाल में पुलिस ने आखि‍रकार एफआईआर दर्ज कर ली है। थप्पड़ कांड के नाम से चर्चित इस मामले में कोतवाली सदर में पुलिस ने सदर विधायक योगेश वर्मा की तहरीर पर मुकदमा दर्ज किया है, जिसमें संगीन धाराएं भी लगाई गई हैं। इस मुकदमे में जिला अधिवक्ता संघ के अध्यक्ष अवधेश सिंह और उनकी पत्नी पुष्पा सिंह सहित चार लोगों का नामजद किया गया है, जबकि 30-40 अज्ञात लोग भी मुकदमे में शामिल किए गए हैं।

पुलिस को दी गई तहरीर में भारतीय जनता पार्टी के सदर विधायक योगेश वर्मा ने कहा की 9 अक्टूबर को वह अपने पटेल नगर स्थित कार्यालय में कार्यकर्ताओं और जनता की शिकायतें सुन रहे थे तभी उनको पता चला की व्यापार प्रकोष्ठ के जिला संयोजक राजू अग्रवाल जो अर्बन कोऑपरेटिव बैंक में डेलीगेट पद के चुनाव के लिए नामांकन पत्र खरीदने गए थे उनका पर्चा अवधेश सिंह व उनकी पत्नी ने फाड़ दिया है। यह सुनकर विधायक अपने साथियों के साथ अर्बन कोऑपरेटिव बैंक पहुंचे, जहां वह इस कृत्य का विरोध करने के लिए बैंक परिसर में दाखिल होने की कोशिश करने लगे तभी वहां पहले से एक राय होकर मौजूद अधिवक्ता संघ के जिला अध्यक्ष अवधेश सिंह ने अपने साथियों के साथ मिलकर उन पर जानलेवा हमला कर दिया।

पुलिस व प्रशासन के सामने ही उनके साथ बुरी तरह मारपीट की गई। साथ ही जान से मारने के कोशिश भी उक्त हमलावरों के द्वारा हुई। तहरीर में यह भी बताया गया कि इस घटना का पुलिस और प्रशासन प्रत्यक्षदर्शी है साथ ही घटना से जुड़े हुए तमाम वीडियो भी इंटरनेट मीडिया पर प्रसारित हुए हैं।

विधायक ने अपनी तहरीर में अवधेश सिंह उनकी पत्नी पुष्पा सिंह, अवधेश सिंह के सहयोगी संग्राम सिंह और नीरज सिंह को नामजद करते हुए 30- 40 अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज कराया है। पुलिस ने लगभग एक सप्ताह बाद तमाम हूहुज्जत के बाद इस मामले की एफआईआर दर्ज की है।

इससे पहले इस मामले में भारतीय जनता पार्टी ने अवधेश सिंह और भाजपा नेता पुष्पा सिंह समेत चार पार्टी कार्यकर्ताओं को पार्टी से बर्खास्त कर दिया था। दो दिन पहले सदर विधायक योगेश वर्मा ने विधानसभा अध्यक्ष सतीश महाना और मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ से मुलाकात कर अपनी आपबीती भी सुनाई थी। अब मुकदमा दर्ज होने के बाद कोतवाली पुलिस पूरे मामले की छानबीन करने में जुटी है।

यह भी पढ़ें: लखीमपुरी खीरी विधायक थप्पड़ कांड मामले में एक्‍शन, सीएम योगी से मुलाकात के बाद ये चार लोग BJP से निष्कासित

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।