Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhimpur Kheri News: राजकीय आवासीय विद्यालय के आवास में 11वीं की छात्रा ने लगाई फांसी, नहीं म‍िला कोई सुसाइड नोट

यूपी के लखीमपुर में राजकीय आवासीय विद्यालय के आवास में कक्षा 11 की एक छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। छात्रा के भाई सर्वेश कुमार ने बताया कि आखिरी बार दो दिन पहले निधि से उसकी व उसके घरवालों की बात हुई थी तब से उससे कोई संपर्क नहीं हुआ था। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 05 Sep 2024 01:23 PM (IST)
Hero Image
डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल, एसपी गणेश प्रसाद साहा ने पीड़ित परिवार से की मुलाकात।

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। मोहम्मदी कोतवाली क्षेत्र के साहबगंज में बने राजकीय आवासीय विद्यालय के आवास में कक्षा 11 की एक छात्रा ने फांसी लगाकर अपनी जान दे दी। देर रात इस घटना की सूचना छात्रा के परिवरीजन को दी गई। डीएम दुर्गा शक्ति नागपाल, एसपी गणेश प्रसाद साहा गुरुवार को पोस्टमार्टम हाउस पर जाकर पीड़ित परिवार से मुलाकात की और उन्हें ढांढस बंधाया।

बताया जाता है कि‍ पंडित दीनदयाल उपाध्याय राजकीय आवासीय विद्यालय आश्रम पद्धति में रहने वाली कक्षा 11 की छात्रा निधि यादव ने बुधवार देर शाम अपने ही कमरे में पंखे से लटक कर अपनी जान दे दी। घटना के कारणों का अभी पता नहीं चल पाया है।

बताया यह भी जाता है कि उसके साथ इसी कमरे में उसकी रूम पार्टनर रितु भी रहती थी, लेकिन घटना के वक्त वह कमरे में नहीं थी। निधि ने कमरा अंदर से बंद किया और दुपट्टे के सहारे पंखे में लटक गई। छात्रा के भाई सर्वेश कुमार ने बताया कि आखिरी बार दो दिन पहले निधि से उसकी व उसके घरवालों की बात हुई थी, तब से उससे कोई संपर्क नहीं हुआ था।

आत्‍महत्‍या के कारणों का नहीं चला पता

पढ़ने में बेहद अव्वल निधि ने अचानक आत्मघाती कदम क्यों उठाया, इसके बारे में अभी कोई ठोस वजह पता नहीं चल सकी है। घरवालों ने अभी स्कूल प्रशासन पर कोई भी आरोप नहीं लगाए हैं और ना ही कोई तहरीर पुलिस को दी है।

यह भी पढ़ें: UP News : शादी के लिए आशा वर्कर को आधी रात में फोन करते हैं डिप्टी सीएमओ, डीएम से शिकायत