Move to Jagran APP

UP News: एक साल से अनुपस्थित थी शिक्षिका, विभाग ने लिया एक्शन; सेवा समाप्ति का नोटिस जारी

यूपी के लखीमपुर जिले के एक स्कूल में तैनात शिक्षिका एक साल से अनुपस्थित है । शिक्षिका के लिए नोटिस जारी किए गए जिसका उसने कोई जवाब नहीं दिया था। बीएसए प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि शिक्षिका को एक और अंतिम मौका देते हुए सात दिन के अंदर कार्यालय में उपस्थित होकर अभिकथन देने का समय दिया गया है।

By swetank shankar Edited By: Aysha Sheikh Updated: Wed, 24 Jul 2024 09:37 PM (IST)
Hero Image
ब्लैक बॉर्ड पर चॉक से लिखता हुआ शिक्षक- प्रतीकात्मक फोटो।

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। नकहा ब्लाक के एक स्कूल में तैनात शिक्षिका एक साल से स्कूल से अनुपस्थित है। बीएसए ने जून महीने में शिक्षिका को सेवा समाप्ति की अंतिम नोटिस जारी कर कार्यालय में उपस्थित होकर शपथ पत्र के साथ स्पष्टीकरण देने को कहा। इसके बाद भी शिक्षिका ने कोई जवाब नहीं दिया।

बीएसए ने अब अंतिम नोटिस जारी कर सात दिन का समय दिया है। बीएसए प्रवीण तिवारी ने बताया कि बेहजम ब्लाक के प्राथमिक स्कूल सुंसी में तैनात सहायक अध्यापिका रुचि पांडेय 17 जुलाई 2023 से स्कूल से लगातार अनुपस्थित हैं।

शिक्षिका को विभाग से कई बार दिया नोटिस

स्कूल से लगातार अनुपस्थित होने पर शिक्षिका को विभाग से कई बार नोटिस दी गई, लेकिन नोटिसों का कोई जवाब नहीं दिया और न ही त्याग पत्र दिया गया। इससे पहले विभाग रुचि को निलंबित कर चुका था। तब माह जून को सेवा समाप्ति का अंतिम नोटिस जारी करके 15 दिन के अंदर मूल शपथ पत्र सहित कार्यालय में उपस्थित होकर स्पष्टीकरण देने को कहा गया।

यह समय भी समाप्त हो गया। बीएसए प्रवीण त्रिपाठी ने बताया कि शिक्षिका को एक और अंतिम मौका देते हुए सात दिन के अंदर कार्यालय में उपस्थित होकर अभिकथन देने का समय दिया गया है। इसके बाद शिक्षिका की सेवा समाप्त कर दी जाएगी।

ये भी पढ़ें - 

UP News: श्मशान की खुदाई में निकली भगवान विष्णु की सैकड़ों साल पुरानी मूर्ति, चुप रहे ग्रामीण; अब ASI करेगी जांच

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।