Move to Jagran APP

UP News : भांजों ने मिलकर लाठी के प्रहार से मामा को मार डाला, पड़ोसी के घर क्यों गए मामा; इस बात से थे नाराज

रविवार को जब प्रेमचंद रामकुमार के यहां पहुंचा तो भांजों ने विरोध किया। इस पर विवाद बढ़ गया। बातचीत से शुरू हुआ मामला मारपीट में तब्दील हो गया। भांजों ने रामकुमार को लाठियों से पीटकर मरणासन्न कर दिया। पुलिस को सूचना देने के साथ ही परिवारजन उसे मितौली सीएचसी लाए थे जहां हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर कर दिया गया था।

By swetank shankar Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 13 Oct 2024 09:14 PM (IST)
Hero Image
सभी आरोपी घर से फरार हो गए हैं। (प्रतीकात्मक तस्वीर)

संवादसूत्र, मितौली (लखीमपुर) मामूली विवाद में भांजों ने लाठी से प्रहार कर मामा को गंभीर रूप से घायल कर दिया। अस्पताल ले जाते समय मामा ने रास्ते में ही दम तोड़ दिया। सीओ व एसओ मौके पर पहुंच गए। मृतक की पत्नी की ओर से दोपहर में पहले मारपीट का मुकदमा दर्ज कराया गया था।

पड़ोसी से लगाव था तो चले जाते थे उसके घर

कचियानीपुरवा के 48 वर्षीय रामकुमार भार्गव की भांजों रमाकांत, तन्नू व अंकित ने लाठियों से पीटकर निर्मम हत्या कर दी। राम कुमार व उनके भांजों का आसपास में ही मकान है। बताते हैं कि पड़ोसी प्रेमचंद विश्वकर्मा का रामकुमार भार्गव से काफी लगाव था। इसलिए वह अक्सर राम कुमार के यहां आया जाया करता था, जबकि भांजों की प्रेमचंद से नहीं बनती थी। इसी बात को लेकर रामकुमार व उनके भांजों में मनमुटाव था।

बातचीत से मामला मारपीट तक पहुंचा

रविवार को जब प्रेमचंद, रामकुमार के यहां पहुंचा तो भांजों ने विरोध किया। इस पर विवाद बढ़ गया। बातचीत से शुरू हुआ मामला मारपीट में तब्दील हो गया। भांजों ने रामकुमार को लाठियों से पीटकर मरणासन्न कर दिया। पुलिस को सूचना देने के साथ ही परिवारजन उसे मितौली सीएचसी लाए थे, जहां हालत नाजुक होने पर जिला अस्पताल और फिर लखनऊ रेफर कर दिया गया था।

लखनऊ ले जाते समय रास्ते रामकुमार की मौत हो गई। रामकुमार की पत्नी फूलमती ने मितौली थाने में दोपहर को ही रमाकांत, तन्नू व अंकित के खिलाफ मारपीट का मामला दर्ज कराया था। राम कुमार की मौत के बाद परिवारजन रविवार देर शाम शव लेकर घर पहुंचे। क्षेत्राधिकारी शमशेर बहादुर सिंह व थाना प्रभारी निरीक्षक राजू राव मौके पर पहुंचे। आरोपित घर से फरार बताए जा रहे हैं।

सड़क हादसों में छात्र व संविदाकर्मी समेत चार की मौत

जासं, लखनऊ: मड़ियांव में शनिवार तड़के डंपर की टक्कर से स्कूटी सवार छात्र की मौत हो गई। साथी गंभीर रूप से घायल हो गया। वहीं, अन्य सड़क हादसों में बिजली विभाग के संविदाकर्मी और निजी होटल के सुपरवाइजर समेत तीन की मौत हो गई। यह हादसे पारा और सुशांत गोल्फ सिटी इलाके में हुए हैं।

विकासनगर के बटहा सबौली निवासी 19 वर्षीय हिमांशु रावत एक निजी स्कूल में हाईस्कूल का छात्र था। मामा हनुमान ने बताया कि भांजा हिमांशु शुक्रवार रात दोस्त सनी के साथ छठा मील के पास देवी जागरण देखने गया था। शनिवार तड़के दोनों स्कूटी से घर लौट रहे थे। खदरा पुल के पास पहुंचे, तभी डंपर ने स्कूटी में टक्कर मार दी। पुलिसकर्मियों ने दोनों को अस्पताल पहुंचाया, जहां डाक्टरों ने हिमांशु को मृत घोषित कर दिया।

वहीं, नगराम के दूल्हापुर हुसैनाबाद गांव निवासी साबिर ने बताया कि 24 वर्षीय बेटा सलमान शुक्रवार देर शाम बाइक से निगोहां से नगराम जा रहा था। इस बीच नगराम स्थित राइस मिल के पास सलमान ट्रक की चपेट में आ गया और उसकी मौत हो गई।

उधर, आशियाना के किला निवासी 32 वर्षीय रवि कुमार आशियाना पावर हाउस में संविदा कर्मी थे। तीन अक्टूबर को वह मलिहाबाद में एक रिश्तेदार के घर आयोजित मुंडन समारोह से देर शाम लौट रहे थे। पारा स्थित तिकोनिया चौराहे के पास कुत्ते को बचाने में रवि ने ब्रेक लगा दी। पुलिस ने इलाज के लिए ट्रामा में भर्ती कराया जहां रविवार को इलाज के दौरान मौत हो गई।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें