Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखीमपुर में दर्दनाक हादसा, रेलवे ट्रैक पर रील बना रहे पति-पत्नी व ढाई साल के बच्चे की ट्रेन से कटकर मौत

Lakhimpur Khiri News लखीमपुर में एक दर्दनाक हादसे में एक पति-पत्नी और उनके ढाई साल के बच्चे की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। यह हादसा उस समय हुआ जब वे रेलवे ट्रैक पर रील बना रहे थे। इस घटना के बाद इलाके में कोहराम मच गया है। स्थानीय लोगों ने पुलिस को सूचना दी है और आला अधिकारी मौके पर पहुंच रहे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Wed, 11 Sep 2024 03:00 PM (IST)
Hero Image
ओयल के पास रेलवे ट्रैक पर हुए हादसे के बाद मौके पर छानबीन करती पुलिस व मौजूद भीड़

जागरण संवाददाता, लखीमपुर। उत्तर प्रदेश के लखीमपुर जिले में बुधवार सुबह दर्दनाक हादसा हुआ। रेलवे ट्रैक पर रील बना रहे पति-पत्नी और ढाई साल के बच्चे की ट्रेन से कटकर मौत हो गई। इस दर्दनाक हादसे के बाद कोहराम मच गया। स्थानीय लोगों द्वारा पुलिस को जानकारी दी गई। सूचना मिलने के बाद मौते पर आला अधिकारी पहुंच रहे हैं।

इंटरनेट मीडिया के इंस्टाग्राम नेटवर्क पर रील बनाने का शौक पति-पत्नी और उनके दुधमुंहे बच्चे के लिए जानलेवा बन गया। रेलवे ट्रैक पर रील बना रहे सीतापुर के लहरपुर कस्बे के रहने वाले इस दंपति व उसके दो साल के बेटे की ट्रेन से कटकर मौत हो गई।  हादसे के बाद इलाके में कोहराम मच गया।

रेलवे ट्रैक पर बना रहे थे रील

यह परिवार पड़ोसी जिला सीतापुर के लहरपुर थाना क्षेत्र का रहने वाला था जो हरगांव के पास क्योटी गांव में लगे चालीसवें के मेले में आया था। जहां से बुधवार की सुबह वह अपनी पत्नी व बच्चे के साथ रेलवे ट्रैक पर बने पुल पर रील बना रहा था।

घटनाक्रम के मुताबिक सीतापुर के लहरपुर कस्बे के शेख टोला निवासी 26 वर्षीय मोहम्मद अहमद अपनी 24 वर्षीय पत्नी नाजनीन  ढाई वर्षीय पुत्र अरकम के साथ ओयल- लखीमपुर रेलवे ट्रैक पर बने पुल  पर रील बनाने आए थे।

पुल के नीचे अपनी बाइक खड़ी कर वह तीनों करीब पचास मीटर पैदल चलकर रेलवे ट्रैक पर बने पुल पर चढ़े और रील बनाने लगे इसी बीच लखनऊ से चलकर मैलानी तक जाने वाली पैसेंजर ट्रेन रेलवे ट्रैक पर आ गई। ट्रेन को देखते ही पति-पत्नी  ने भागने का प्रयास किया लेकिन तब तक ट्रेन पुल तक पहुंच चुकी थी। तीनों ट्रेन की चपेट में आ गए।  ट्रेन की चपेट में आए मोहम्मद अहमद उसकी पत्नी नाजनीन  और ढाई साल के दुधमुंहे में बच्चे अरकम की घटनास्थल पर ही मौत हो गई।

पुलिस के मुताबिक, यह तीनों बुधवार सुबह ही सीतापुर के हरगांव थाना क्षेत्र स्थित क्योटी गांव से अपनी बाइक पर सवार होकर रेलवे पुल पर रील बना रहे थो उसी वक्त ये हादसा हो गया। ये तीनों सोमवार को 40वां का मेला देखने निकले थे और क्योटी गांव में अपने एक रिश्तेदार के यहां ठहर गए थे।

थानाध्यक्ष खीरी अजीत कुमार ने बताया

 ट्रेन को आता देख दंपति ने भागने का प्रयास किया पास खड़े ग्रामीणों ने भी बहुत शोर मचाया लेकिन सभी असफल रहे और तेज रफ्तार आ रही ट्रेन ने उनको अपनी चपेट में ले लिया।

इसे भी पढ़ें:  रेस्टोरेंट की आड़ में चल रहा था हुक्का बार, पुलिस ने मारा छापा तो मचा हड़कंप

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर