Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lakhimpur Kheri News: कोर्ट की फटकार के बाद लखीमपुर में दो पुल‍िसकर्मी सस्‍पेंड, SP ने की कार्रवाई

हाईकोर्ट में पुलिस की फजीहत के बाद लखीमपुर में दो चौकी प्रभारियों पर गाज गिरी है। थाना संपूर्णानगर के दोनों चौकी इंचार्जों को एनडीपीएस मामले में गलत आख्या लगाने के आरोप में निलंबित कर दिया गया है। कोर्ट ने गिरफ्तारी को लेकर थाने से उस दिन की सीसीटीवी फुटेज रिकॉर्डिंग पेश करने को कहा था। यह मामला इंटरनेट मीडिया पर भी खूब वायरल हो रहा है।

By rakesh mishra Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 09 Sep 2024 04:18 PM (IST)
Hero Image
पुलिस अधीक्षक ने दो चौकी प्रभार‍ियों को क‍िया सस्‍पेंड।- सांकेत‍िक तस्‍वीर

संवाद सूत्र, संपूर्णानगर (लखीमपुर)। हाईकोर्ट में पुलिस की फजीहत होने के बाद पुलिस अधीक्षक की गाज दो चौकी प्रभारों पर गिरी हैं। थाना संपूर्णानगर के दोनों चौकी इचांर्ज निलंबित कर दिए हैं।

मामला एनडीपीएस के साथ जुड़ा हुआ है। एनडीपीएस के मामले में गलत आख्या लगाने को लेकर कोर्ट ने नराजगी जताई थी। साथ ही गिरफ्तारी को लेकर थाने से उस दिन का सीसी फुटेज रिकॉर्डिंग पेश करने को कहा था। यह मामला सोशल मीड‍िया पर भी वायरल हो रहा है।

चरस के साथ क‍िया था ग‍िरफ्तार

दरअसल, संपूर्णानगर पुलिस ने अप्रैल माह में गदनिया बरेली फार्म निवासी बलजिंदर सिंह को 1.100 ग्राम चरस तस्‍करी में गिरफ्तार कर जेल भेजा था। हाईकोर्ट ने इस मामले का संज्ञान लेते हुए गिरफ्तारी के दिन का थाने से सीसीटीवी कैमरे की रिकॉर्डिंग पेश करने को कहा गया था।

सोशल मीडिया के अनुसार, आख्या भी गलत लगाई गई थी, जिसे कोर्ट ने नाराज होकर पुलिस को कड़ी फटकार लगाई। संपूर्णानगर के थाना प्रभारी, पलिया पुलिस क्षेत्राधिकार सहित पुलिस अधीक्षक को भी कोर्ट ने तलब किया था। पुलिस की फजीहत के बाद तत्काल पुलिस अधीक्षक ने दोनों चौकी प्रभारियों को निलंबित कर दिया, इससे पुलिस विभाग में खलबली मची हुई है।

यह भी पढ़ें: यूपी में एक महीने में दबोचे गए 16 भ्रष्ट अधिकारी, डीजी विजिलेंस ने कार्रवाई में तेजी लाने का दिया निर्देश

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर