Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

योगी सरकार ने सि‍लक्‍यारा सुरंग के 'वीर' यूपी के मंजीत को दी बड़ी सौगात, खुशी से झूमा पर‍िवार

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने मंजीत से बात की और उसके जज्बे को सलाम किया। प्रभारी डीएम ने बताया कि मंजीत के परिवार को पहले ही प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिल चुका है। चार सदस्यों का आयुूष्मान कार्ड राशनकार्ड बना है। शनिवार को मंजीत का भी आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा। प्रभारी डीएम ने मंजीत को गले लगाया और इसे वीर श्रमिकों का अदम्य साहस बताया।

By swetank shankarEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Fri, 01 Dec 2023 08:35 PM (IST)
Hero Image
लखनऊ में पहले सीएम योगी ने मंजीत से कुशलक्षेम पूछी, फिर लखीमपुर आने पर प्रभारी डीएम ने गले लगा लिया।

संवाद सूत्र, लखीमपुर। उत्तराखंड के उत्तरकाशी में टनल से सुरक्षित लौटे श्रमिक मंजीत सिंह के स्वागत में जिला प्रशासन ने पलक पावड़े बिछा दिया। लखनऊ में पहले मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने कुशलक्षेम पूछी, फिर उसके जिला मुख्यालय आने पर प्रभारी डीएम अनिल सिंह ने गले लगा लिया। सरकार से लेकर अधिकारी तक इस बात की खुशी मना रहे थे कि यूपी के श्रावस्ती और लखीमपुर खीरी का श्रमिक टनल से वापस लौट आया। कलेक्ट्रेट सभागार में मंजीत और उसके पिता का फूल-मालाओं से स्वागत हुआ। मीडिया के कैमरों की चकाचौंध के बीच मंजीत को सुरक्षि‍त देखकर सभी मुस्करा उठे। कलेक्ट्रेट सभागार में पहुंचने पर मंजीत के लिए खूब तालियां बजीं।

मंंजीत को सरकार से मि‍ली सौगात  

प्रभारी डीएम की ओर से करीब एक एकड़ की जमीन, ई-श्रम कार्ड का प्रमाण पत्र के साथ फल की टोकरी, पिता और मंजीत को कंबल-शाल सहित दैनिक उपयोग की काफी वस्तुएं प्रदान की गईं। मंजीत के सुरक्षित वापस लौटने पर कलेक्ट्रेट सभागार का उत्साह देखते ही बन रहा था।

एसपी ने जज्‍बे को क‍िया सलाम

एसपी गणेश प्रसाद साहा ने मंजीत से बात की और उसके जज्बे को सलाम किया। प्रभारी डीएम ने बताया कि मंजीत के परिवार को पहले ही प्रधानमंत्री आवास का लाभ मिल चुका है। चार सदस्यों का आयुूष्मान कार्ड, राशनकार्ड बना है। शनिवार को मंजीत का भी आयुष्मान कार्ड बनाया जाएगा। प्रभारी डीएम ने मंजीत को गले लगाया और इसे वीर श्रमिकों का अदम्य साहस बताया।

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue: CM योगी ने टनल से रेस्‍क्‍यू क‍िए गए यूपी के 8 कर्मवीरों से सुनी 17 द‍िन के खौफ की कहानी

'युवाओं को लेनी चाह‍िए प्रेरणा'  

कहा, इससे युवाओं को प्रेरणा लेनी चाहिए कि कभी भी संकट के समय खुद को कमजोर नहीं समझना चाहिए। उन्होंने श्रमिकों की जिंदगी बचाने के लिए प्रधानीमंत्री नरेन्द्र मोदी और उत्तराखंड के मुख्यमंत्री के प्रयास को याद किया। कहा, जिस तरह सुरक्षित लौटे श्रमिकों का स्वागत हो रहा है, वह अविस्मरणीय है।

यह भी पढ़ें: Uttarkashi Tunnel Rescue: मां को देखते ही ल‍िपटकर रोने लगा मंजीत, बहनों ने लगाया तिलक; दूर खड़े पिता की आंखें भी हुईं नम

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें