Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

PCS J 2022 Result: लखीमपुर की शि‍वाली म‍िश्रा बनीं स‍िव‍िल जज, पहले प्रयास में हास‍िल की सफलता

PCS J 2022 Result उत्तर प्रदेश लोक सेवा आयोग (यूपीपीएससी) ने बुधवार की शाम पीसीएस जे परीक्षा-2022 का अंतिम चयन परिणाम जारी कर दिया। पर‍ीक्षा में इस बार 55 फीसदी पदों पर बेटियों ने परचम लहराया है। लखीमपुर के मोहल्ला बाजपेई कालोनी में रहने वाली शिवाली मिश्रा सिविल जज बन गई हैं। उन्होंने प्रदेश में नवीं रैंक हासिल की है। शिवाली वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव मिश्रा की बेटी हैं।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 30 Aug 2023 08:44 PM (IST)
Hero Image
शिवाली म‍िश्रा ने पहले ही प्रयास में सफलता हासिल की और न्यायाधीश बन गईं।

लखीमपुर, जागरण टीम। PCS J 2022 Result : लखीमपुर के मोहल्ला बाजपेई कालोनी में रहने वाली शिवाली मिश्रा सिविल जज बन गई हैं। उन्होंने प्रदेश में नवीं रैंक हासिल की है। शिवाली वरिष्ठ अधिवक्ता राजीव मिश्रा की बेटी हैं। खास बात ये है कि शिवाली ने ये कामयाबी पहले ही प्रयास में हासिल की और न्यायाधीश बन गईं हैं।

एलएलएम के दौरान पास की जेआरएफ और नेट की परीक्षा

शिवाली ने इंटर तक की शिक्षा डान बास्को स्कूल से की। इसके बाद लखनऊ की डॉ. शकुंतला पुर्नवास नेशनल विश्वविद्यालय से पांच वर्षीय एलएलबी पूरी की। एलएलबी में भी टॉपर रहीं और उनको ब्राउंस मेडल मिला। इसके बाद शिवाली ने एलएलएम के लिए दिल्ली विश्वविद्यालय में प्रवेश लिया। एलएलएम के दौरान ही शिवाली ने जेआरएफ और नेट की परीक्षा पास की, साथ ही पीसीएस जे की तैयारी की। एलएलएम के अंतिम सेमेस्टर की परीक्षा हो चुकी है।

बाबा और प‍िता भी हैं अधि‍वक्‍ता   

शिवाली के बाबा सूर्यनरायन मिश्रा जिले के वरिष्ठ अधिवक्ता है, पिता राजीव मिश्रा भी अधिवक्ता हैं। इसके अलावा दो चाचा भी वकील हैं। शिवाली मिश्रा अपने परिवार में दूसरे नंबर पर हैं। बड़ी बहन सुरभि मिश्रा एलएलएम के बाद सुप्रीम कोर्ट में वकालत कर रही हैं। छोटा भाई यशवर्धन मिश्र आयल एंड नेचुरल गैस कारपोरेशन देहरादून में वैज्ञानिक है।

शि‍वाली को घर पर बधाई देने वालों की लगी भीड़

शिवाली के पीसीएस बनने के बाद घर पर बधाई देने वालों की भीड़ उनके घर लगने लगी। शिवाली के सिविल जज बनने पर अधिवक्ता संघ के पूर्व अध्यक्ष राकेश मिश्रा, उमेश प्रताप सिंह चौहान ,योगेश सक्सेना, शशांक यादव, विजय ब्रम्ह चंदेल, रामनरायन त्रिवेदी व सीपी अग्निहोत्री ने खुशी जाहिर की है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर