Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

छोटे-छोटे बच्चों को समझ लिया बाघ, हैरत में पड़े गांव वाले, वन विभाग की टीम ने बताया इस जानवर का नाम

यूपी के संसारपुर कस्बे में एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला। यहां बाघ जैसे दिखने वाले जानवर के बच्चों को बाघ का बच्चा समझ लिया। इससे लोगों में हड़कंप मच गया। बाद में जब सच्चाई का पता चला तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। हालांकि इससे पहले ग्रामीण हैरान होते रहे कि कहीं खेत में बाघ तो नहीं घूम रहा।

By vikas sahayEdited By: Shivam YadavUpdated: Mon, 04 Dec 2023 07:44 PM (IST)
Hero Image
फिशिंग कैट के बच्चों को बाघ के शावक समझ बैठे बाघ के शावक, ग्रामीणों में मचा हड़कंप।

संवाद सूत्र, संसारपुर (लखीमपुर)। यूपी के संसारपुर कस्बे में एक अजीबोगरीब वाकया देखने को मिला। यहां बाघ जैसे दिखने वाले जानवर के बच्चों को बाघ का बच्चा समझ लिया। इससे लोगों में हड़कंप मच गया। बाद में जब सच्चाई का पता चला तो ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। हालांकि, इससे पहले ग्रामीण हैरान होते रहे कि कहीं खेत में बाघ तो नहीं घूम रहा।

यह है पूरा मामला

मैलानी वन रेंज में कस्बा स्थित ईदगाह के पास नागेश गुप्ता बंटू के गन्ने के खेत में जंगली बिल्ली (फिशिंग कैट) के दो बच्चों को गन्ना छिलाई कर रहे मजदूर बाघ के शावक समझ बैठे। 

इसको लेकर क्षेत्र में हड़कंप मच गया और सूचना वन विभाग के अधिकारियों और कर्मचारियों को दी गई। मौके पर पहुंचे डिप्टी रेंजर एसपी त्रिपाठी, फारेस्ट गार्ड सागर कुशवाहा, वाचर विपिन यादव ने शावकों को जंगली बिल्ली के बच्चे होने की पुष्टि की। 

इसके बाद ग्रामीणों ने राहत की सांस ली। वन कर्मियों ने बताया कि फिशिंग कैट तालाबों और पोखरों के पास पाई जाती है। शोरगुल के कारण फिशिंग कैट अपने बच्चों को नहीं ले जा पा रही है।

यह भी पढ़ें: UP News: टैंकर में फंसकर 20 मीटर तक घिसटे मामा-भांजे, तिलक समारोह से लौट रहे थे, दोनों की मौत

यह भी पढ़ें: 'यहां नहीं जीत सके तो...', तीन राज्‍यों में हार के बाद कांग्रेस को लेकर क्‍या बोले सपा सांसद शफीकुर्रहमान बर्क?

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर