Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अंधे हत्याकांड का आठ घंटे में चौंकाने वाला खुलासा, हत्यारों ने ‘भेद’ खुलने के डर से किया था कत्ल

ललितपुर में एक महिला की गला घोंटकर हत्या कर दी गई और उसकी 11 महीने की बच्ची को सुनसान इलाके में छोड़ दिया गया। पुलिस ने 8 घंटे में आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया। आरोपियों ने बताया कि वे शादी कराने वाला गिरोह है मृतका ने दूसरी शादी से इनकार किया तो उसकी हत्या कर दी। आरोपियों में पप्पू उर्फ अखिलेश विद्या देवी धर्मेंद्र और रानी शामिल हैं।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Thu, 19 Sep 2024 01:17 AM (IST)
Hero Image
पुलिस टीम ने महज आठ घंटे में ही इस गुत्थी को सुलझा कर हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

ब्यूरो, ललितपुर। कोतवाली तालबेहट में बीती शाम एक दुधमुंही बच्ची सुनसान इलाके में लावारिस अवस्था पड़ी मिली थी, और कुछ समय बाद ही माताटीला रोड पर अज्ञात महिला शव झाड़ियों में पड़ा पाया गया। जानकारी पाकर पुलिस अधीक्षक ने मौका-मुआयना किया। 

मृतका के हालात यह साफ बयां कर रहे थे, कि उसे गला घोंटकर मौत के घाट उतारा गया है, लेकिन मृतका कौन है और लावारिस मिली बच्ची से उसका क्या सम्बन्ध है? इस सवाल पुलिस के लिए चुनौती बने हुए थे। पुलिस अधीक्षक के निर्देशन में गठित पुलिस टीम ने महज आठ घंटे में ही इस गुत्थी को सुलझा कर हत्यारोपियों को गिरफ्तार कर लिया।

यह है पूरा मामला

पुलिस टीमों ने पप्पू उर्फ अखिलेश सचान, विद्या देवी, धर्मेंद्र एवं रानी निवासीगण ग्राम गुरूगाँव भोगनीपुर कानपुर देहात को गिरफ्तार करके अज्ञात महिला के अंधे हत्याकांड का खुलासा कर दिया। 

पकड़े गए अखिलेश उर्फ पप्पू ने पुलिस को पूछताछ के दौरान बताया कि उनका एक संगठित गिरोह है, वह लोग रुपये लेकर शादी कराते हैं। करीब दो वर्ष पूर्व उन्होंने मृतका की शादी नितिन उर्फ सोनू सचान (26) निवासी ग्राम गुरगाँव थाना भोगनीपुर जनपद कानपुर देहात से कराई थी, नितिन शराब पीता था, जिसके चलते पति-पत्नी के बीच विवाद होता था, इस कारण मृतका पुन: उनके सम्पर्क में आ गई। 

इसके बाद उन्होंने उसे बहला-फुसलाकर झांसी में दूसरा विवाह कराने का प्रयास किया, इसी सिलसिले में वह लोग मृतका को कार में बिठाकर झांसी लाए थे, लेकिन रास्ते में मृतयका उनके कहने पर दूसरी शादी करने के लिए तैयार नहीं हुई। 

इसी बात को लेकर मृतका और उनके बीच विवाद हो गया और गुस्से में आकर मृतका ने उनकी शिकायत पुलिस से करने की धमकी दे डाली, गिरोह का राज खुलने के भयभीत होकर उन्होंने मृतका को फुसलाकर फिर कार में बिठा लिया और झांसी से ललितपुर की ओर चल पड़े।

रास्ते में मौका पाकर कार में बैठे धर्मेंद्र एवं उसकी पत्नी रानी ने तौलिया से उसका गला घोंटकर मौत की नींद सुला दिया और मृतका की पहचान न हो पाए, इसलिए उसका शव तालबेहट क्षेत्र में झाड़ियें में फेंक दिया। उसकी 11 माह की बच्ची को सुनसान इलाके में छोड़कर भाग गए थे। 

तालबेहट क्षेत्राधिकारी कुलदीप कुमार ने बताया कि नामजद आरोपियों के खिलाफ बीएनएस की धारा 103(1) के तहत केस पंजीकृत कर न्यायालय में पेश किया जा रहा है।

यह भी पढ़ें: अगर उत्तर प्रदेश में सरकार गिर गई तो… वन नेशन-वन इलेक्शन पर मनोज झा ने क्यों दिया ये बयान?

यह भी पढ़ें: मथुरा में पटरी से उतरी मालगाड़ी, दिल्ली और जयपुर की ओर आने-जाने वाली 18 ट्रेनें रद या रूट बदले, देखें लिस्ट

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें