Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया फील्ड ऑफिसर, छापा मारने लखनऊ से आई थी सीआईडी की टीम, दलाल भी दबोचा

UP Latest News - सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने ललितपुर में महरौनी स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की शाखा के फील्ड ऑफिसर धीरेन्द्र पटेल व दलाल राम सिंह पटेल को किसान से 30 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा है। फील्ड ऑफिसर किसान क्रेडिट कार्ड ऋण के लिए स्वीकृत सात लाख रुपये के बदले यह रकम मांग रहे थे।

By Jagran NewsEdited By: Shivam YadavUpdated: Sat, 28 Oct 2023 04:54 PM (IST)
Hero Image
UP News: रिश्वत लेते रंगे हाथों पकड़ा गया फील्ड ऑफिसर।

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। UP Latest News - सीबीआई लखनऊ की एंटी करप्शन ब्रांच ने ललितपुर में महरौनी स्थित पंजाब नेशनल बैंक (पीएनबी) की शाखा के फील्ड ऑफिसर धीरेन्द्र पटेल व दलाल राम सिंह पटेल को किसान से 30 हजार रुपये घूस लेते रंगे हाथ पकड़ा है। 

फील्ड ऑफिसर किसान क्रेडिट कार्ड ऋण के लिए स्वीकृत सात लाख रुपये के बदले यह रकम मांग रहे थे। सीबीआई ने फील्ड ऑफिसर के विरुद्ध भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया है।

सीबीआई से की शिकायत

ललितपुर के ग्राम बारौन निवासी झल्लु राजा ने सीबीआई से मामले की शिकायत की थी। बताया था कि उन्होंने पीएनबी की महरौनी स्थित शाखा में किसान क्रेडिट कार्ड ऋण के लिए आवेदन किया था। उनका सात लाख रुपये का ऋण स्वीकृत हो गया था। 

धमकी दी- नहीं निकालने देंगे रकम

आरोप है कि फील्ड ऑफिसर धीरेन्द्र पटेल ने ऋण की रकम निकालने के बदले 30 हजार रुपये मांगे और इसे लेकर अपने दलाल राम सिंह पटेल से बात करने को कहा। धमकी दी गई कि तीस हजार रुपये न देने पर उन्हें ऋण की रकम निकालने नहीं दिया जाएगा। राम सिंह ने भी तीन हजार रुपये घूस देने का दबाव बनाया। सीबीआई ने अपना जाल बिछाया और दोनों आरोपियों को घूस लेते गिरफ्तार कर लिया।

यह भी पढ़ें: Mukhtar Ansari: मुख्तार के गुनाहों का काला चिट्ठा, अब तक इन मामलों में मिल चुकी है सजा; इस एक्ट ने पहुंचाया जेल

यह भी पढ़ें: UP Police: यूपी में 50 की आयु पूरी कर चुके पुलिसकर्मियों की होगी स्क्रीनिंग, करें जाएंगे जबरिया रिटायर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर