Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lalitpur News: 3 साल से मजदूरी के लिए भटक रहा वैक्सीन प्रोवाइडर, CM योगी को लिखी चिट्ठी

ललितपुर के एक वैक्सीन प्रोवाइडर को तीन साल से मजदूरी नहीं मिली है। उन्होंने सीएम योगी आदित्यनाथ को पत्र लिखकर मदद की गुहार लगाई है। प्रोवाइडर का कहना है कि उन्होंने कोरोना काल में सीएचसी से उप स्वास्थ्य केंद्रों तक वैक्सीन पहुंचाने का काम किया था लेकिन उन्हें अब तक उनका भुगतान नहीं मिला है। उसकी 1 साल 1 महीने की 462150 रुपए मजदूरी बनी।

By Jagran News Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Mon, 16 Sep 2024 04:10 PM (IST)
Hero Image
मांग करता पीड़ित (बाएं) सामुदायिक स्वास्थ्य केंद्र, मड़ावरा (दाएं)। जागरण

जागरण संवाददाता, मड़ावरा (ललितपुर)। सीएचसी केन्द्र से उप स्वास्थ्य केन्द्रों पर वैक्सीन पहुंचाने वाले प्रोवाइडर को तीन साल में मजदूरी नसीब नहीं हुई है। पीडि़त लगातर दफ्तरों के चक्कर काट रहा है, लेकिन उसकी कोई सुनवाई नहीं हो रही। अब उसने सीएम को पत्र भेजकर मजदूरी दिलाने की मांग की है।

कस्बा मड़ावरा निवासी रामचरन पाल ने मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ को भेजे पत्र में बताया कि, बीते 2020 वर्ष कोरोना काल में उन्होंने तत्कालीन चिकित्सा अधीक्षक के कहने पर मड़ावरा सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र से क्षेत्र के उप स्वास्थ्य केन्द्र जैसे बम्होरी कलां, बहादुरपुर, देवरी, पारौल, पटना, डोंगरा, अर्जुन खिरिया, गुढा बुजुर्ग, ककरुवा, झरावटा बगौनी, नाराहट, गौना पर केरियल बैक्सीन पहुंचाने और सीएचसी केन्द्र वापस लाने का काम एक साल एक महीने अपनी मोटर साइकिल से लगातार किया था।

जिसकी 90 रूपए वैक्सीन के रियल के हिसाब से उसकी 1 साल 1 महीने की 4,62,150 रुपए मजदूरी बनी। इनका कहना है वैक्सीन प्रोवाइडर को मजदूरी का मामला कोरोना के समय का है।

यह मेरे कार्यकाल का नहीं है। मेरी जानकारी मुताबिक इनका भुगतान हो चुका है। फिर भी इनके प्रार्थना पत्र को लेकर इनके मामले की जाँच करायी जाएगी।

डॉ.अभिलाष कुमार चिकित्सा अधीक्षक सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र मड़ावरा।

बजट नहीं होने का दिया जा रहा हवाला

पीडि़त ने बताया कि तब से आज तक पैसों के लिए वह लगातार सीएचसी केन्द्र का चक्कर काट रहा। लेकिन उसकी कोई नहीं सुन रहा। अधिकारी से कर्मचारी बजट न होने की बात कहकर पल्ला झाड़ते जा रहे हैं। उसने जैसे - तैसे पैसों की व्यवस्था करके एक साल तक गाड़ी में ईंधन की व्यवस्था की थी। अब उसे कर्ज की चिंता सता रही है।

विभाग कर रहा हीलाहवाली, दिलाई जाए मजदूरी

पीडि़त ने मुख्यमन्त्री योगी आदित्यनाथ से मांग करते हुए कहा कि वह लगातार तीन साल से काफी परेशान चल रहा है। उसकी मजदूरी देने में विभाग काफी समय से हीलाहवाली कर रहा है। पीडि़त की जल्द ही मेहनत की मजदूरी उसे दिलाई जाए। जिससे वह अपने ऊपर का कर्ज चुका सके।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें