Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

Lucknow: 20 म‍िनट तक ल‍िफ्ट में फंसी रही 10 साल की बच्ची, बाहर न‍िकलने की हर कोशि‍श की, लेक‍िन...

जनेश्वर एन्क्लेव के बी ब्लाक में आवंटी आशीष अवस्थी 11वीं मंजिल पर रहते हैं। उनकी 10 साल की बेटी ध्वनि अवस्थी दोपहर करीब दो बजे स्कूल से वापस आई थी। फ्लैट तक जाने के लिए ध्वनि ने जैसे ही लिफ्ट का उपयोग किया कुछ सेकेंड बाद बिजली की आपूर्ति थमते ही लिफ्ट बीच में ही रुक गई। करीब एक मिनट बाद बिजली आई और लिफ्ट चलते ही फिर फंस गई।

By Jagran NewsEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 04 Oct 2023 08:45 PM (IST)
Hero Image
बच्ची कभी कैमरे के सामने विनती करती तो कभी गेट खोलने का प्रयास करती रही।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। एलडीए के जनेश्वर एन्क्लेव अपार्टमेंट की लिफ्ट में एक बार फिर से गड़बड़ी आ गई। इस बार 10 साल की एक बच्ची लिफ्ट के भीतर 20 मिनट तक फंसी रही। बच्ची कभी सीसीटीवी के सामने विनती करती तो कभी गेट खोलने का प्रयास करते हुए सुरक्षा गार्डों की मदद मांगती। इस दौरान कई बार बिजली भी गई, इससे बच्ची भयभीत हो गई।

कुर्सी रोड स्थित जनेश्वर एन्क्लेव के बी ब्लाक में आवंटी आशीष अवस्थी 11वीं मंजिल पर रहते हैं। उनकी 10 साल की बेटी ध्वनि अवस्थी दोपहर करीब दो बजे स्कूल से वापस आई थी। फ्लैट तक जाने के लिए ध्वनि ने जैसे ही लिफ्ट का उपयोग किया, कुछ सेकेंड बाद बिजली की आपूर्ति थमते ही लिफ्ट बीच में ही रुक गई। करीब एक मिनट बाद बिजली आई और लिफ्ट चलते ही फिर फंस गई। इसके बाद लिफ्ट नहीं चली तो ध्वनि चिल्लाकर बाहर निकालने की गुहार लगाने लगी।

यह भी पढ़ें: नोएडा की एक सोसायटी में लिफ्ट में फंसा परिवार, कंपनी प्रबंधन पर केस दर्ज

20 म‍िनट बाद ब‍िजली आने पर बाहर न‍िकल सकी बच्‍ची

ध्वनि ने लिफ्ट के दरवाजे को खोलने की कोशिश भी की। करीब 20 मिनट बाद जब बिजली आई तो लिफ्ट से वह बाहर निकल सकी। यह पूरी घटना ध्वनि ने भागकर अपने परिवार को दी।

यह भी पढ़ें: तार टूटने के कारण आठवें तल से सीधे नीचे गिरी लिफ्ट, बुजुर्ग महिला की दर्दनाक मौत

अक्‍सर खराब हो जाती है ल‍िफ्ट

जनेश्वर एंक्लेव में रहने वाले आवंटियों का कहना है कि यहां की लिफ्ट अक्सर खराब हो जाती है। कार्यदायी संस्था ने बैकअप लगाने का दावा किया था लेकिन बिजली जाने पर वह काम नहीं करता है। लिफ्ट में आए दिन बच्चे और बुजुर्ग फंस रहे हैं। एलडीए के उपाध्यक्ष में पहले भी कई बार इसकी शिकायत की गई है।