Move to Jagran APP

यूपी परिवहन निगम के बेड़े में शाम‍िल होंगी 1120 नई बसें, शासन ने खरीद के लिए जारी किए 500 करोड़ रुपये

यूपी सरकार ने एक हजार डीजल और 120 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 500 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। शासनादेश में एक हजार डीजल बसाें के लिए परिवहन आयुक्त को 300 करोड़ रुपये और 120 डीजल बसों के लिए 200 करोड़ रुपये जारी करने के आदेश दिए गए हैं। लखनऊ सहित प्रदेश के 17 शहरों से यह बीएस-6 डीजल ईंधन वाली बसें दौड़ेंगी।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Thu, 08 Aug 2024 09:51 AM (IST)
Hero Image
एक हजार डीजल और 120 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 500 करोड़ रुपये जारी।- सांकेत‍िक तस्‍वीर
राज्य ब्यूरो, लखनऊ। परिवहन निगम के बेड़े में 1120 नई बसों को शामिल करने की तैयारी तेज हो गई है। शासन ने बुधवार को एक हजार डीजल और 120 इलेक्ट्रिक बसों की खरीद के लिए 500 करोड़ रुपये जारी कर दिए हैं। विशेष सचिव परिवहन केपी सिंह ने बुधवार को इस संबंध में शासनादेश जारी कर दिया है।

शासनादेश में एक हजार डीजल बसाें के लिए परिवहन आयुक्त को 300 करोड़ रुपये और 120 डीजल बसों के लिए 200 करोड़ रुपये जारी करने के आदेश दिए गए हैं। वायु गुणवत्ता प्रबंधन आयोग ने बढ़ते प्रदूषण को देखते हुए यूपी के कई शहरों से दिल्ली और एनसीआर की ओर जाने वाली बसों को सीएनजी, इलेक्ट्रिक व बीएस-6 का होना आवश्यक बताया था।

लखनऊ सह‍ित इन शहरों से चलेंगी ये बसें 

आयोग की आपत्ति के बाद परिवहन निगम में बीएस-6 डीजल ईंधन वाली एक हजार बसों को खरीदने का प्रस्ताव बनाया गया था। लखनऊ सहित प्रदेश के 17 शहरों से यह बीएस-6 डीजल ईंधन वाली बसें दौड़ेंगी। लखनऊ के अलावा प्रयागराज, मेरठ, वाराणसी, अनपरा, बरेली,गाजियाबाद, नोएडा, आगरा, फिरोजाबाद, मुरादाबाद, झांसी, गोरखपुर, खुर्जा, रायबरेली, गजरौला और कानपुर से यह बसें संचालित की जाएंगी।

यह भी पढ़ें: UPPCL: बिजलीकर्मियों और सरकारी कार्यालयों-कॉलोनियों में पहले लगेंगे प्रीपेड स्मार्ट मीटर

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।