Move to Jagran APP

UP: 1988 बैच के IPS विजय कुमार यूपी के नए कार्यवाहक DGP, RK विश्वकर्मा आज कार्यभार सौंप होंगे सेवानिवृत्त

UP New DGP यूपी को आज नया कार्यवाहक डीजीपी म‍िल गया है। सरकार ने 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार को डीजी विजिलेंस डीजी सीबीसीआईडी के साथ कार्यवाहक DGP UP का अतिरिक्त कार्यभार द‍िया है। वहीं वर्तमान डीजीपी आरके विश्वकर्मा आज र‍िटायर हो रहे हैं।

By Jagran NewsEdited By: Prabhapunj MishraUpdated: Wed, 31 May 2023 10:48 AM (IST)
Hero Image
UP New DGP: आईपीएस व‍िजय कुमार होंगे यूपी के नए कार्रवाहक डीजीपी, आरके व‍िश्‍वकर्मा सौंपेगे कार्यभार

लखनऊ, जेएनएन। मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने 1988 बैच के आईपीएस विजय कुमार को डीजी विजिलेंस, डीजी सीबीसीआईडी के साथ कार्यवाहक DGP UP का अतिरिक्त कार्यभार सौंपे जाने के आदेश दिए हैं। वर्तमान डीजीपी आरके विश्वकर्मा आज आईपीएस विजय कुमार को डीजीपी का कार्यभार सौंप कर सेवानिवृत्त होंगे।

IPS व‍िजय कुमार तीसरे कार्यवाहक डीजीपी

देश के सबसे बड़े सूबे की पुल‍िस की कमान प‍िछले एक साल से कार्यवाहक डीजीपी के हाथों में जा रही है। सरकार ने 11 मई 2022 को पूर्णकालिक डीजीपी मुकुल गोयल को शासकीय कार्यों की अवहेलना करने, विभागीय कार्यों में रुचि न लेने एवं अकर्मण्यता के चलते पद से मुक्त करते हुए डीजी नागरिक सुरक्षा के पद पर भेजा गया था।

डीजी इंटेलीजेंस डीएस चौहान को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया। 31 मार्च 2023 को डीएस चौहान के सेवानिवृत्त होने के बाद डीजी पुलिस भर्ती बोर्ड आरके विश्वकर्मा को कार्यवाहक डीजीपी बनाया गया। आरके विश्वकर्मा 30 मई 2023 को सेवानिवृत्त हो गए। अब आईपीएस विजय कुमार की कार्यवाहक डीजीपी के रूप में यूपी पुल‍िस के मुख‍िया की कमान संभालेंगे।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें