Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

पुलिस के हाथ लगी बड़ी सफलता, शाइन सिटी घोटाले में 50 हजार का इनामी अखिल गिरफ्तार; 4 साल से था फरार

Shine City Fraud Case शाइन सिटी के नाम पर ठगी करने वाले इनामी आरोपी अखिल कुमार यादव को मड़ियांव पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया है। आरोपित वर्ष 2021 से फरार चल रहा था। धोखाधड़ी में शाइन सिटी के 70 लोगों को पुलिस अबतक जेल भेज चुकी है। शाइन सिटी पर विभिन्न शहरों में सात सौ मुकदमे दर्ज हैं। जबकि लखनऊ में 400 केस दर्ज हैं।

By ayushman pandey Edited By: Riya Pandey Updated: Thu, 05 Sep 2024 09:57 PM (IST)
Hero Image
50 हजार का इनामी अखिल कुमार यादव गिरफ्तार (प्रतिकात्मक फोटो)

जागरण संवाददाता, लखनऊ। शाइन सिटी के नाम पर ठगी करने वाले 50 हजार के इनामी अखिल कुमार यादव को गुरुवार को मड़ियांव पुलिस ने गिरफ्तार किया। आरोपित वर्ष 2021 से फरार चल रहा था। धोखाधड़ी में शाइन सिटी के 70 लोगों को पुलिस अबतक जेल भेज चुकी है।

एडीसीपी उत्तरी जितेंद्र कुमार दूबे ने बताया कि अखिल मूल रूप से प्रतापगढ़ के कुंडा का रहने वाला है। मौजूदा समय में प्राग नारायण रोड की हेडिल कालोनी में छुपकर रह रहा था। आरोपित के खिलाफ ठगी के दो मुकदमे गोमतीनगर थाने में दर्ज है।

सेलिटियर सिटी में धोखाधड़ी कर बेचे थे दो प्लाट

पूछताछ में अखिल ने बताया कि उसने शाइन सिटी इंफ्रा प्रोजेक्ट प्रा. लिं के प्रेसिडेंट संदीप कुमार सिंह के कहने पर सेलिटियर सिटी में धोखाधड़ी कर ब्रोकर बन दो प्लाट बेचे थे।

शाइन सिटी पर विभिन्न शहरों में 700 मुकदमे हैं दर्ज

एडीसीपी ने बताया कि शाइन सिटी पर विभिन्न शहरों में सात सौ मुकदमे दर्ज हैं। जबकि लखनऊ में 400 केस दर्ज हैं। मामले में कंपनी के डायरेक्टर आसिफ नसीम समेत कई आरोपित पहले ही गिरफ्तार कर जेल भेजा जा चुके हैं। जबकि राशिद दुबई में है।

यह भी पढ़ें- शाइन सिटी संचालकों की मुंंबई स्थित और संपत्तियां होंगी जब्त, ED की जांच में सामने आईं अहम जानकार‍ियां

चार वर्षों से फरार चल रहा था अखिल

अखिल पिछले चार वर्षों से फरार चल रहा था। आरोपित पर कमिश्नरेट पुलिस की तरफ से 50 हजार रुपये का इनाम घोषित था। एडीसीपी ने बताया कि शाइन सिटी के डायरेक्टर राशिद व आसिफ करीब तीन दर्जन अन्य कंपनियां बनाकर लोगों को कम दामों में जमीन दिलाने का झांसा देते थे। साथ ही रुपये दोगुना करने समेत अन्य स्कीम में फंसाकर ठगी करते थे।

यह भी पढ़ें- विकास दुबे से मंगेश यादव तक.... योगी राज में UP में कितने एनकाउंटर हुए, कितने कुख्यात हुए ढेर?