Move to Jagran APP

लखनऊ में उत्तराखंड रोडवेज की बस ने महिला को कुचला, मौके पर मौत; राहगीरों ने चालक को पीटा

लखनऊ के डालीगंज चौराहे पर उत्तराखंड रोडवेज बस की ब्रेक फेल होने से एक स्कूटी सवार महिला रश्मि सोनकर की मौत हो गई। बस ने स्कूटी में टक्कर मारी और रश्मि बस के पहिए में फंसकर दूर तक घिसटती चली गई। पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार किया है। घटना के वक्त बस में कोई सवारी नहीं थी। चालक का मेडिकल परीक्षण किया जा रहा है।

By Jagran News Edited By: Shivam Yadav Updated: Sat, 19 Oct 2024 01:49 AM (IST)
Hero Image
डालीगंज चौराहे के पास सड़क हादसे के बाद खड़ी बस, इनसेट में रश्मि सोनकर। जागरण

जागरण संवाददाता, लखनऊ। डालीगंज चौराहे पर शुक्रवार देर शाम उत्तराखंड की रोडवेज की ब्रेक फेल होने से अनियंत्रित हो गई। इसके बाद बस के आगे चल रही स्कूटी सवार 40 वर्षीय रश्मि सोनकर पर चढ़ा दी, जिससे वह गंभीर रूप से घायल हो गई। पुलिस ने रश्मि को अस्पताल पहुंचाया, जहां डॉक्टरों ने मृत घोषित कर दिया। वहीं, राहगीरों ने चालक को पकड़कर पुलिस के सुपुर्द कर दिया।

पहिए में फंसकर दूर तक घिसटी स्कूटी

वजीरगंज के पीर जलील इलाके में प्राइवेट चालक प्रदीप सोनकर बेटे ओनिक और कृष्णा के साथ रहते हैं। वह फैजुल्लागंज में मकान का निर्माण कार्य करा रहे हैं। रोजाना की तरह पत्नी रश्मि निर्माणाधीन मकान पर गई थी।

 

शाम को काम पूरा होने के बाद वह स्कूटी से घर लौट रही थी। करीब साढ़े सात बजे रश्मि जैसे ही डालीगंज चौराहे के पास पहुंची, पीछे से आई रोडवेज बस ने स्कूटी में टक्कर मार दी। 

टक्कर से रश्मि स्कूटी समेत बस के अगले पहिए में फंसकर काफी दूर तक घिसटती चली गई। हादसे में रश्मि गंभीर रूप से घायल हो गई। घटना देख राहगीरों ने घेर कर बस को रोका और चालक की धुनाई कर दी। 

हालांकि, तब तक रश्मि की मौत हो चुकी थी। पुलिस ने बस को कब्जे में लेकर चालक को गिरफ्तार किया है। इंस्पेक्टर वजीरगंज दिनेश चंद्र मिश्रा ने बताया कि अल्मोड़ा डिपो से संपर्क कर चालक के बारे में जानकारी जुटाई जा रही है।

बस में नहीं थी सवारी

हादसे के वक्त बस में सवारी नहीं थी। चौराहे पर पहुंचते ही बस की ब्रेक फेल हो गई। स्थानीय लोगों ने बताया कि एक तो बस में सवारी नहीं थी। दूसरी तरफ चौराहे पर भी ज्यादा लोग नहीं थे। इससे घटना बड़ी होने से बच गई। वहीं, चालक का मेडिकल करवा कर नशे की पुष्टि की जा रही है।

महिला शिक्षिका की बाइक सवार बदमाशों ने चेन लूटी

लखनऊ। एलडीए कॉलोनी सेक्टर डी में शुक्रवार को निजी स्कूल की शिक्षिका की बाइक सवार बदमाशों ने चेन लूट ली। राहगीरों की मदद से दौड़ाया, लेकिन बदमाश मौके से फरार हो गए। इंस्पेक्टर कृष्णानगर पीके सिंह ने बताया कि तहरीर मिली है। आगे की कार्रवाई की जा रही है।

पीड़िता संध्या सिंह ने बताया कि निजी कॉलेज में पढ़ाती थी। रोजाना की तरफ स्कूल से पढ़ा कर लौट रही थी। इस दौरान लखनऊ पब्लिक स्कूल सेक्टर डी के बगल वाली गली में काली-सफेद रंग की अपाचे सवार दो बदमाशों ने गले में झपट्टा मारकर चेन लूट ली। यह देख उन्होंने चीख-पुकार मचाई तो राहगीरों ने कुछ दूर तक दौड़ाया, लेकिन दोनों गली की मदद से फरार हो गए। इंस्पेक्टर ने बताया कि गली के आसपास लगे सीसी कैमरों की मदद से बदमाशों की तलाश में टीम को लगाया गया है।

यह भी पढ़ें: बदायूं में बच्ची से दुष्कर्म कर गला काटकर हत्या, दरिंदे ने चेहरा व सिर कुचला… सिर से लेकर पैरों तक बहा खून

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।