Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

गुजरात कोर्ट में पेशी के लिए आरोपित को ले जा रही थी यूपी पुलिस, बीच रास्ते से हुआ फरार; दारोगा समेत पांच सस्पेंड

गुजरात में पेशी के लिए ले जाया जा रहा करोड़ों की ठगी का आरोपी विराज त्रिवेदी पुलिस अभिरक्षा से फरार हो गया। दारोगा समेत पांच पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर दिया गया है। आरोपी के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं और वह लखनऊ जेल में बंद था। पुलिस मामले की जांच कर रही है। साथ ही पुलिसकर्मियों पर भी विभागीय जांच की जा रही है।

By ayushman pandey Edited By: Abhishek Pandey Updated: Mon, 30 Sep 2024 03:21 PM (IST)
Hero Image
गुजरात कोर्ट में पेशी के लिए आरोपित को ले जा रही थी यूपी पुलिस, बीच रास्ते से हुआ फरार

जागरण संवाददाता, लखनऊ। बॉलीवुड कलाकारों का लाइव कंसर्ट कराने का झांसा देकर करोड़ों रुपये की ठगी करने वाला आरोपित विराज त्रिवेदी गुजरात में लखनऊ पुलिस की अभिरक्षा से फरार हो गया। संयुक्त पुलिस आयुक्त अपराध आकाश कुलहरि ने बताया कि दारोगा समेत पांचों पुलिसकर्मियों को सस्पेंड कर जांच के आदेश दिए गए हैं।

इकाना स्टेडियम में बालीवुड कलाकारों का लाइव कंसर्ट (चैरिटी शो) कराने के नाम पर करोड़ों रुपये की ठगी हुई थी। इस मामले में सुशांत गोल्फ सिटी थाने में मुकदमा दर्ज किया गया था। पुलिस और एसटीएफ इस मामले में आरोपितों की तलाश में जुटी थी।

एसटीएफ ने 30 जुलाई 2023 को इस मामले में सूरत निवासी विराज त्रिवेदी, समीर कुमार और राजकोट निवासी जयंतीभाई डेरावालिया को गुजरात से गिरफ्तार किया था। आरोपित के खिलाफ कई मामले दर्ज हैं। मौजूदा समय में आरोपित विराज लखनऊ जेल में बंद था।

उसे पेशी के लिए 23 सितंबर को लखनऊ पुलिस लाइन से पांच पुलिसकर्मियों दारोगा गौरव चतुर्वेदी, मुख्य आरक्षी अनिल, सिपाही हरीश, मुकेश और रोहित सड़क मार्ग से लेकर निकले थे। 27 सितंबर को उन लोगों की वापसी थी। पुलिस के मुताबिक 27 सितंबर की सुबह पुलिसकर्मी नाश्ता करने के लिए रुके थे।

इस दौरान आरोपित विराज त्रिवेदी पुलिसकर्मियों को गच्चा देकर फरार हो गया। एसीपी पुलिस लाइन किरन यादव ने बताया कि पांचों पुलिसकर्मियों के खिलाफ विभागीय जांच के आदेश भी दिए गए हैं।

इसे भी पढ़ें: यूपी में 52 हजार राज्यकर्मियों का लटकेगा वेतन, लिस्ट में पुलिस से लेकर औद्योगिक विभाग के कार्मचारी हैं शामिल

इसे भी पढ़ें: ये राजनीतिक क्रूरता की हद... , फर्रुखाबाद में हुए बुलडोजर एक्शन को लेकर सीएम योगी पर भड़के अखिलेश यादव

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें