Move to Jagran APP

Lucknow News: छात्रा ने बात करने से मना किया तो युवक ने फेंका तेजाब, मुठभेड़ के बाद पुलिस ने दबोचा; पैर में लगी गोली

लखनऊ में चौक स्टेडियम के पास बुधवार सुबह ऑटो से उतरी छात्रा पर शोहदे ने तेजाब से हमला क‍िया। यह देख छात्रा का मौसेरा भाई बचाव में दौड़ा। उसकी शोहदे से भिड़ंत हो गई। शोहदे ने खुद के बचाव में तेजाब की बोतल उसके ऊपर उड़ेल दी। इसके बाद शोहदा भाग निकला। पुल‍िस ने देर रात आरोपी को दबोच ल‍िया।

By Jagran News Edited By: Vinay Saxena Published: Thu, 04 Jul 2024 09:46 AM (IST)Updated: Thu, 04 Jul 2024 09:46 AM (IST)
मुठभेड़ में घायल आरोपी को ले जाती पुल‍िस।

जागरण संवाददाता, लखनऊ। छात्रा पर तेजाब फेंकने के आरोपी से देर रात गुलाला घाट के पास पुलिस की मुठभेड़ हो गई, जिसमें उसके पैर में गोली लगी है। आरोपित अभिषेक वर्मा लखीमपुर खीरी के नीलगांव अंडू का रहने वाला है। पुलिस ने उसे ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया है। देर रात उससे पूछताछ की जा रही थी।

चौक चौकी के पास बीबीए छात्रा अपने भाई के साथ खड़ी बात कर रही थी। अचानक एक युवक आया और उसने छात्रा से बात करनी चाही। छात्रा ने बात करने से मना किया तो युवक ने बैग से एक शीशी निकाली और छात्रा पर तेजाब फेंकने लगा। भाई ने बचाने की कोशिश की तो युवक ने उस पर भी तेजाब से हमला कर दिया। तेजाब से दोनों झुलस गए और सड़क पर तड़पने लगे। आसपास के लोग बचाने के लिए दौड़े तो हमलावर युवक देख लेने की धमकी देते हुए भाग गया। दोनों को ट्रामा सेंटर में भर्ती कराया गया है, जहां उनकी हालत स्थिर है। तेजाब फेंकने की पूरी घटना सड़क पर लगे सीसीटीवी कैमरे में रिकॉर्ड हो गई है।

डॉक्टरों का कहना है कि दोनों पांच से दस प्रतिशत झुलसे हैं। पुलिस उपायुक्त ने बताया कि युवक के खिलाफ मुकदमा दर्ज कर उसकी तलाश में दबिश दी जा रही है। इलाज के दौरान होश में आने पर छात्रा ने बताया कि उसके पिता व्यापार मंडल के पदाधिकारी हैं। वह पुराने लखनऊ में रहती है और बीबीए की पढ़ाई कर रही है। उसका मौसेरा भाई केजीएमयू से एमबीबीएस कर रहा है। आज भाई ने चौक स्टेडियम के पास बुलाया था। मैं घर से रिक्शे से स्टेडियम पहुंची और वहीं पर भाई से बात कर रही थी। इस बीच पीछे से युवक आया और जबर्दस्ती बात करने की कोशिश की।

मैंने मना किया तो उसने अपने बैग से बोतल निकाली और तेजाब डालने लगा। मेरे भाई ने बचाने की कोशिश की तो उस पर भी तेजाब डाल दिया। सूचना मिलते ही छात्रा के पिता और व्यापार मंडल के तमाम लोग ट्रामा सेंटर पहुंचे। लोगों ने पुलिस से तत्काल आरोपित युवक को गिरफ्तार करने की मांग की। पुलिस उपायुक्त का कहना है कि सीसी कैमरे में घटना कैद हुई है। फुटेज के आधार पर आराेपित की पहचान कर तलाश की जा रही है।

कई दिन से बात करने का बना रहा था दबाव

छात्रा के पिता के मुताबिक कई दिनों से शोहदा परेशान कर रहा था। वह आते जाते बेटी का पीछा करता और बात करने का दबाव बना रहा था। कहीं से बेटी का नंबर ले लिया था। इसके बाद वह मोबाइल पर मैसेज और फोन करके परेशान करने लगा। बेटी ने उसका नंबर ब्लॉक कर दिया था। जब उसने नंबर बदलकर फोन और मैसेज करना शुरू किया तो उसने वह भी ब्लाक कर दिया था। शोहदा लगातार बेटी पर मिलने का दबाव बना रहा था।

घटना से दहशत में छात्रा, बोली- अब घर से नहीं निकलूंगी पापा

घटना के बाद से छात्रा दहशत में है। उसने अपने पिता से कहा कि अब वह घर से बाहर नहीं निकलेगी। वह लड़का कभी भी कोई गलत हरकत कर सकता है। वह भागते समय भी धमकी देकर गया है। उसे अस्पताल में भी डर लग रहा है। छात्रा ने पिता से कहा कि जल्दी उसे घर ले चलें। इसके बाद अस्पताल में छात्रा की सुरक्षा के दृष्टिगत पुलिस बल लगा दिया गया है।

यह भी पढ़ें: UP News: सीएमओ हत्याकांड में एक अभियुक्त को उम्रकैद, सीबीआई के विशेष न्यायाधीश ने सुनाया फैसला

यह भी पढ़ें: Hathras Stampede: हाथरस भगदड़ के लिए न्यायिक जांच आयोग गठित, सीएम योगी ने दिए निर्देश, इन पांच बिंदुओं पर होगी पड़ताल


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.