Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'झूठी तारीफ करें और कमाएं 8 लाख', यूपी की Digital Media Policy पर AIMIM प्रमुख ओवैसी का तंज

योगी कैबिनेट ने डिजिटल मीडिया नीति को मंजूरी दे दी है। इसे लेकर AIMIM प्रमुख ओवैसी ने योगी सरकार को आड़े हाथ लिया है। इस नीति के तहत यूट्यूब फेसबुक इंस्टाग्राम और एक्स जैसे इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म पर सरकार की योजनाओं और उपलब्धियों से संबंधित सामग्री प्रसारित करने के लिए विज्ञापन दिए जाएंगे। चार श्रेणियों के हिसाब से आठ सात छह और चार लाख रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे।

By Riya Pandey Edited By: Riya Pandey Updated: Wed, 28 Aug 2024 07:30 PM (IST)
Hero Image
डिजिटल मीडिया नीति को लेकर यूपी सरकार पर ओवैसी का वार (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, लखनऊ। Yogi Government Digital Media Policy: योगी कैबिनेट ने मंगलवार को बैठक में उत्तर प्रदेश की डिजिटल मीडिया नीति को मंजूरी दे दी है। अब इसे लेकर विपक्ष के आरोप-प्रत्यारोप का दौर शुरू हो गया है। एआईएमआईएम प्रमुख असदुद्दीन ओवैसी ने आज यानी बुधवार को इस नीति को मंजूरी देने के फैसले को लेकर यूपी के मुख्यमंत्री पर तंज कसा है। 

डिजिटल नीति पर ओवैसी का तंज

ओवैसी ने एक्स पर पोस्ट कर कहा, 'प्रदेश की डिजिटल मीडिया नीति को मंजूरी दे दी है। अपनी नाकामियों पर पर्दा डालने के लिए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ (CM Yogi Adityanath) ने एक नई स्कीम चलाई है। स्कीम के तहत सोशल मीडिया पर बाबा की झूठी तारीफ करने से कोई 8 लाख रुपए तक कमा सकते हैं। अगर आपने बाबा या उनकी पार्टी का कानूनी विरोध भी किया तो आपको राष्ट्र विरोधी घोषित कर जेल भेजा जाएगा। आपके टैक्स के पैसों से अब IT Cell वालों का घर चलेगा।'

योगी कैबिनेट ने डिजिटल मीडिया नीति को दी मंजूरी

बता दें कि योगी कैबिनेट ने प्रदेश की डिजिटल मीडिया नीति को मंजूरी दे दी है। बीते मंगलवार को कैबिनेट की बैठक में इस नीति (UP Digital Media Policy) को लेकर प्रस्ताव पेश किए गए थे।

प्रस्ताव के अनुसार इंटरनेट मीडिया के प्लेटफॉर्म एक्स, फेसबुक, इंस्टाग्राम व यूट्यूब पर सरकार की योजनाओं व उपलब्धियों से संबंधित सामग्री प्रसारित करने के लिए विज्ञापन दिए जाने की व्यवस्था बनाई गई है।

यह भी पढ़ें- 'कांग्रेस-सपा में घुस गई जिन्ना की आत्मा', CM Yogi का बयान; समाज को बांटने का लगाया आरोप

इन इंटरनेट मीडिया प्लेटफॉर्म के खाता धारकों को सब्सक्राइबर्स और फालोअर्स के आधार पर चार श्रेणियों में विभाजित किया जाएगा। सरकार इन्हें सूची बद्ध कर विज्ञापन देगी। नीति के अनुसार एक्स, फेसबुक व इंस्टाग्राम के खाता धारकों व इंफ्लूएंसरों चार श्रेणियों के हिसाब से पांच, चार, तीन व दो लाख रुपये प्रतिमाह दिए जाएंगे। 

पूरी खबर पढ़ें यहां...

यह भी पढ़ें- भाजपा का सदस्यता अभियान 2 सितंबर से, OBC मोर्चा करेगा घर-घर संपर्क