Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

ओवैसी की पार्टी UP में इन अल्पसंख्यक बहुल 20 सीटों पर लड़ेगी चुनाव, AIMIM की चुनौती से कैसे निपटेंगे अखिलेश-कांग्रेस

Lok Sabha Election 2024 एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया कि उनकी पार्टी प्रदेश में अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रदेश में ऐसी 20 सीटों पर लड़ने की बात कही गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रस्ताव भेज दिया गया है वहां से हरी झंडी मिलने के बाद प्रत्याशियों के चयन का काम शुरू हो जाएगा।

By Shobhit Srivastava Edited By: Nitesh Srivastava Updated: Fri, 01 Mar 2024 08:11 AM (IST)
Hero Image
उत्तर प्रदेश में कांग्रेस-सपा की मुश्किलें बढ़ा सकते हैं ओवैसी। जागरण

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। असदुद्दीन ओवैसी की पार्टी आल इंडिया मजलिस-ए-इत्तेहादुल मुस्लिमीन (एआइएमआइएम) प्रदेश की 20 अल्पसंख्यक बहुल लोकसभा सीटों पर चुनाव लड़ने की तैयारी कर रही है। इसमें आजमगढ़, संभल, बदायूं, मेरठ, मुरादाबाद, अमरोहा, बिजनौर, फूलपुर आदि प्रमुख सीटें हैं। पार्टी की प्रदेश इकाई ने राष्ट्रीय अध्यक्ष असदुद्दीन ओवैसी को 20 सीटों पर चुनाव लड़ने का प्रस्ताव भेज दिया है।

एआइएमआइएम के प्रदेश अध्यक्ष शौकत अली ने बताया कि उनकी पार्टी प्रदेश में अल्पसंख्यक बहुल सीटों पर चुनाव लड़ेगी। प्रदेश में ऐसी 20 सीटों पर लड़ने की बात कही गई है। प्रदेश अध्यक्ष ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष को प्रस्ताव भेज दिया गया है वहां से हरी झंडी मिलने के बाद प्रत्याशियों के चयन का काम शुरू हो जाएगा।

गौरतलब है कि वर्ष 2022 के विधानसभा चुनाव में भी एआइएमआइएम ने प्रदेश की 95 सीटों पर अपने प्रत्याशियों को उतारा था। उसे एक भी सीट न मिली हो किंतु 2.01 प्रतिशत मत लेने में सफलता जरूर मिली थी। उस समय ओवैसी प्रचार के लिए कई जिलों में आए थे। ओवैसी के मैदान में उतरने से अल्पसंख्यक वोटों का न सिर्फ बिखराव होता है जबकि इसका सीधा नुकसान सपा को होता है।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर