Move to Jagran APP

Uniform Civil Code: समान नागरिक संहिता पर पीएम मोदी के बयान के बाद AIMPLB ने बुलाई आपात बैठक

समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने आपात बैठक बुलाई है। बैठक में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष सैफुल्लाह रहमानी मौलाना अरशद मदनी मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने भी हिस्सा लिया। पीएम मोदी ने मंगलवार को भोपाल में कहा कि समान नागरिक संहिता पर विपक्षी दल लोगों को भड़का रहा है।

By AgencyEdited By: Vinay SaxenaUpdated: Wed, 28 Jun 2023 12:03 AM (IST)
Hero Image
पीएम मोदी ने कहा कि समान नागरिक संहिता पर विपक्षी दल लोगों को भड़का रहा है।
लखनऊ, एएनआई। समान नागरिक संहिता (यूसीसी) को लेकर प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के बयान के बाद ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड ने आपात बैठक बुलाई है। बैठक में ऑल इंडिया मुस्लिम पर्सनल लॉ बोर्ड के अध्यक्ष सैफुल्लाह रहमानी, मौलाना अरशद मदनी, मौलाना खालिद रशीद फरंगी महली ने भी हिस्सा लिया।

पीएम मोदी ने समान नागरिक संहिता को लेकर द‍िया बयान

विपक्षी दलों के लगातार हमलों व समान नागरिक संहिता को लेकर मुस्लिम समुदाय में भ्रम के सवाल पर प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी ने मंगलवार को दो-टूक कहा कि कुछ लोग वोटबैंक की राजनीति के लिए समान नागरिक संहिता का भी विरोध कर रहे हैं। प्रधानमंत्री मोदी ने कहा कि वोटबैंक की राजनीति करने वालों ने देश का बहुत नुकसान पहुंचाया है।

PM Narendra Modi: कार्यकर्ता संवाद में बोले पीएम- मुस्लिम बेटियों के साथ अत्याचार कर रहे तीन तलाक के पक्षधर

पीएम ने कहा- दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चलेगा

पीएम ने कहा कि समान नागरिक संहिता का विरोध वोटबैंक की राजनीति के चलते है। कहा कि एक परिवार में एक सदस्य के लिए अलग कानून और अन्य के अलग कानून से परिवार कैसे चलेगा। दोहरी व्यवस्था से देश कैसे चलेगा। संविधान में नागरिकों को समान अधिकार की बात कही गई है। सुप्रीम कोर्ट ने भी समान नागरिक संहिता लागू किए जाने की बात कही है।

आपके शहर की हर बड़ी खबर, अब आपके फोन पर। डाउनलोड करें लोकल न्यूज़ का सबसे भरोसेमंद साथी- जागरण लोकल ऐप।