Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'वे यूपी नहीं संभाल सकते तो जम्मू-कश्मीर में क्या करेंगे?' हाथरस में स्कूली छात्र की हत्या पर अजय राय का रिएक्शन

हाथरस में एक स्कूली छात्र की हत्या के बाद कांग्रेस ने भाजपा सरकार पर निशाना साधा है। कांग्रेस ने प्रदेश में कानून व्यवस्था को लेकर सवाल उठाते हुए इसे जंगलराज कहा है। पार्टी ने घटना की निष्पक्ष जांच की मांग की और राज्य में बढ़ते अपराधों के लिए योगी सरकार की आलोचना की है जिससे लोगों में भय और असुरक्षा का माहौल है।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 27 Sep 2024 02:37 PM (IST)
Hero Image
प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय - फाइल फोटो

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। हाथरस स्कूली छात्र की हत्या पर प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष अजय राय की प्रतिक्रिया सामने आई है। उन्होंने भाजपा पर निशाना साधते हुए कहा कि प्रदेश में जंगल राज है। जब वे उत्तर प्रदेश को भी नहीं संभाल सकते तो जम्मू-कश्मीर में क्या करेंगे?

अजय राय ने आगे कहा कि यूपी में नाबालिग लड़कियों के साथ बलात्कार, बलि चढ़ाए जाने, हत्याएं और फर्जी मुठभेड़ की घटनाएं हो रही हैं। मैं समझता हूं कि यह सरकार पूरी तरह से विफल है। उन्होंने हाथरस स्कूली छात्र की हत्या पर कहा कि यह एक क्रूर घटना है जिसकी जितनी निंदा की जाए कम है।

हाथरस में क्या हुआ था?

हाथरस के डीएल पब्लिक आवासीय विद्यालय में कक्षा दो के छात्र कृतार्थ की सोमवार सुबह गला दबाकर हत्या कर दी गई। स्वजन को बीमार होने की सूचना देकर प्रबंधक उसे आगरा ले गए थे। वहां से शव लेकर लौटते हुए प्रबंधक की गाड़ी सादाबाद के पास स्वजन व ग्रामीणों ने घेर ली।

यहां पढ़ें पूरा मामला - UP News: हाथरस के आवासीय विद्यालय में छात्र की गला घोंटकर हत्या, गुस्साई भीड़ ने कोतवाली घेरी

क्या बोले अपर पुलिस अधीक्षक?

अपर पुलिस अधीक्षक अशोक कुमार सिंह ने बताया, "23 सितंबर को सहपऊ थाना क्षेत्र के डी.एल. पब्लिक स्कूल के छात्रावास में एक छात्र की हत्या कर दी गई थी। शिकायतकर्ता के बयान के आधार पर सुसंगत धाराओं में मुकदमा दर्ज किया गया है। स्कूल के प्रबंधक समेत पांच आरोपियों को गिरफ्तार किया गया है। उन्हें न्यायिक हिरासत में भेज दिया गया है। पुलिस सभी पहलुओं की जांच कर कार्रवाई करेगी।"

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें