Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अजय राय का बयान- भारत में हिंदू शरणार्थियों को घुसने नहीं दे रही सरकार, यहां योगी कहते हैं हम हिंदुओं की रक्षा करेंगे

Bangladesh Violence राय ने कहा कि सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में संपूर्ण विपक्ष ने एक स्वर में सरकार को इस मुद्दे पर अपना समर्थन दिया था। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों पर चिंता जताते हुए सरकार से पूछा था कि भारत सरकार इसे रोकने के लिए क्या कर रही है?

By Jagran News Edited By: Mohammed Ammar Updated: Sun, 11 Aug 2024 05:18 PM (IST)
Hero Image
अजय राय ने बांग्लादेश मुद्दे को लेकर सरकार को घेरा है।

लखनऊ, जागरण ऑनलाइन टीम। यूपी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अजय राय ने सीएम योगी पर बांग्लादेश मामले को लेकर निशाना साधा है। उन्होंने कहा है कि धर्म को अपनी सियासत का आधार बना कर सिर्फ वैमनस्यता फैलाने का काम योगी करते हैं। बांग्लादेश के मुद्दे पर जिस तरह की स्तरहीन बयानबाजी वो कर रहे हैं वो निहायत निंदनीय है।

भाजपा सरकार झूठी है : अजय राय

अपनी प्रतिक्रिया देते हुए प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष पूर्व मंत्री अजय राय ने कहा कि भाजपा सरकार निहायत झूठी है, बॉर्डर पर आने वाले हिन्दू शरणार्थियों को घुसने नहीं दिया जा रहा और यहां सीएम योगी सीना पीट-पीट कर चिल्ला रहे हैं कि हम हिन्दुओं की रक्षा करेंगे।

राय ने कहा कि सरकार द्वारा बुलाई गई सर्वदलीय बैठक में संपूर्ण विपक्ष ने एक स्वर में सरकार को इस मुद्दे पर अपना समर्थन दिया था। नेता प्रतिपक्ष राहुल गांधी ने बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों पर हो रहे हमलों पर चिंता जताते हुए सरकार से पूछा था कि भारत सरकार इसे रोकने के लिए क्या कर रही है?

बांग्लादेश की आड़ में धार्मिक विद्वेश फैला रहे योगी- अजय

प्रदेश कांग्रेस अध्यक्ष श्री अजय राय ने कहा कि योगी जी केन्द्र में अपनी सरकार से सवाल करने के बजाय यहां यूपी में बंग्लादेश की आड़ में वोट लेने के लिए धार्मिक विद्वेष फैला रहे हैं।

राय ने कहा कि पड़ोस में हुए इतने दुर्भाग्यपूर्ण घटनाक्रम पर बुलाई गई सर्वदलिय बैठक में खुद प्रधानमंत्री शामिल नहीं हुए। इससे इस गंभीर मसले पर और बांग्लादेश में अल्पसंख्यकों की सुरक्षा को लेकर प्रधानमंत्री की संवेदनहीनता का पता चलता है। राय ने योगी को ताकीद किया कि ऐसे संवेदनशील मामले पर अगंभीर और गैर जिम्मेदाराना बयानबाजी से बचना चाहिए।

यह भी पढ़ें : तीज मनाने गई 2 बच्चों की मां मायके से गायब, 6 बच्चों के पिता पर भगाने का शक- 12 साल पहले हुई थी शादी

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर