Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आकाश आनंद पंजाब-उत्तराखंड विधानसभा उप चुनाव में बसपा के स्टार प्रचारक, पार्टी में फिर बढ़ेगी सक्रियता

28 अप्रैल को सीतापुर की रैली में विपक्षियों खासकर भाजपा के खिलाफ जहर उगलने वाले आकाश आनंद को मायावती ने अपरिपक्व बताते हुए हटा दिया था। आकाश आनंद को उत्तराखंड व पंजाब विधानसभा उप चुनाव में स्टार प्रचारक बनाया गया है। अब विधानसभा उप चुनाव में स्टार प्रचारक बनाए जाने पर माना जा रहा है कि आकाश की पार्टी में फिर सक्रियता बढ़ेगी।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Vinay Saxena Updated: Sun, 23 Jun 2024 09:58 AM (IST)
Hero Image
बसपा ने आकाश आनंद को उत्तराखंड व पंजाब विधानसभा उप चुनाव में बनाया स्टार प्रचारक।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। बसपा के नेशनल कोआर्डिनेटर के पद से हटाए जा चुके आकाश आनंद को उत्तराखंड व पंजाब विधानसभा उप चुनाव में स्टार प्रचारक बनाया गया है। लोकसभा चुनाव के दौरान सीतापुर में हुई रैली में दिए गए विवादित बयान के बाद आकाश आनंद को अपना उत्तराधिकारी बनाए जाने का निर्णय बसपा सुप्रीमो मायावती ने वापस ले लिया था।

यही नहीं नेशनल कोआर्डिनेटर के पद से हटाते हुए उन्हें चुनाव प्रचार से भी अलग कर दिया गया था। भले ही उन्होंने प्रचार न किया हो, लेकिन यूपी में सातवें चरण तक चुनाव में स्टार प्रचारकों की सूची में मायावती के बाद उनका नाम था। अब विधानसभा उप चुनाव में स्टार प्रचारक बनाए जाने पर माना जा रहा है कि आकाश की पार्टी में फिर सक्रियता बढ़ेगी।

मायावती ने बताया था अपरिपक्व

28 अप्रैल को सीतापुर की रैली में विपक्षियों खासकर भाजपा के खिलाफ जहर उगलने वाले आकाश आनंद को मायावती ने अपरिपक्व बताते हुए हटा दिया था। जिस तरह विधानसभा उप चुनाव की स्टार प्रचार की सूची में उन्हें शामिल किया गया है, उससे ऐसे में माना जा रहा है कि आगे फिर वह मायावती की राजनीतिक विरासत संभालेंगे। वहीं ऐसे कयास भी लगाए जा रहे हैं कि उन्हें अभी यूपी के विधानसभा उपचुनाव में प्रचार से दूर रखा जा सकता है। भले ही विवादित बयान देकर वह आलोचना का शिकार हुए हों लेकिन बसपा में तमाम ऐसे नेता हैं जो आकाश आनंद के आक्रामक प्रचार शैली और उनके जोश के कारण उन्हें पसंद भी करते हैं।

ऐसे में इसकी संभावना भी है कि जब यूपी में विधानसभा उप चुनाव हों तो उन्हें परिवक्व बताकर यहां भी चुनाव प्रचार में उतार दिया जाए। फिलहाल, इस पर कोई भी अंतिम निर्णय मायावती ही लेंगी। उत्तराखंड उपचुनाव की स्टार प्रचार की सूची में 40 और पंजाब उप चुनाव की स्टार प्रचार की सूची में कुल 32 नेता शामिल हैं।

यह भी पढ़ें: BSP Review Meeting: मायावती की बसपा पदाधिकारियों के साथ विशेष बैठक आज, ले सकती हैं अहम फैसले

यह भी पढ़ें: UP By-Election: विधानसभा उपचुनाव में ये 2 सीटें BJP से मांगेगी RLD, त्रिलोक त्यागी ने दिया बड़ा हिंट