Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

आम बजट को लेकर अखिलेश ने दागे सवाल, पूछा- 'यूपी को क्या मिला?' आंध्र और बिहार को विशेष योजनाएं देने पर कसा तंज

केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आम बजट पेश किया। बजट में आंध्र प्रदेश को 15 हजार करोड़ की विशेष योजनाएं दी गई हैं। जबकि बिहार को मेडिकल और एयरपोर्ट के लिए 26 हजार करोड़ के बजट का एलान किया। संसद में बजट के एलान के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार से सवाल पूछे हैं।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Updated: Tue, 23 Jul 2024 02:21 PM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव (फाइल फोटो)

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। केंद्रीय वित्तमंत्री निर्मला सीतारमण ने संसद में आम बजट पेश किया। बजट में आंध्र प्रदेश को 15 हजार करोड़ की विशेष योजनाएं दी गई हैं। जबकि बिहार को मेडिकल और एयरपोर्ट के लिए 26 हजार करोड़ के बजट का एलान किया।

संसद में बजट के एलान के बाद समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव ने केंद्र सरकार से सवाल पूछे हैं। सपा मुखिया ने कहा- , 'अगर हम उत्तर प्रदेश को देखें तो निवेश की स्थिति क्या है? इनके जो प्रोजेक्ट चल रहे हैं वह कभी समय पर पूरे नहीं हुए।'

वहीं बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष योजनाएं देने पर सरकार पर तंज कसते हुए कहा- सरकार बचाने के लिए दोनों राज्यों को विशेष योजनाओं का लाभ दिया गया है। अच्छी बात है कि बिहार और आंध्र प्रदेश को विशेष योजनाओं से जोड़ा गया है लेकिन उत्तर प्रदेश जैसा राज्य जो प्रधानमंत्री देता है क्या वहां के किसानों के लिए बजट में कुछ है?..."

अखिलेश यादव ने सरकार से सवाल पूछते हुए कहा- बजट के माध्यम से जब जनता ने आपको तीसरी बार चुनकर भेजा हो तो पक्की सरकारी नौकरी का क्या इंतजाम है? क्या हॉर्टिकल्चर क्रॉप्स के लिए आपके पास कोई एमएसपी देने का इंतजाम है?"

किसानो कों लेकर सपा मुखिया ने कहा- सरकार ने पिछले 10 सालों में एक भी मंडी नहीं बनाई है। जब मंडियां नहीं होंगी तो किसान अपनी फसल को लेकर कहां जाएगा।

यह भी पढ़ें: Income Tax Budget 2024: अब 3.75 लाख की कमाई पर कोई टैक्स नहीं, एजुकेशन लोन पर 3% की छूट; मोबाइल हुआ सस्‍ता

यह भी पढ़ें: Income Tax Budget 2024: नौकरीपेशा को राहत, 3.75 लाख तक की सैलरी पर नहीं लगेगा टैक्स, स्टैंडर्ड डिडक्शन भी बढ़ा

यह भी पढ़ें: Budget 2024 : बजट में क्या सस्ता हुआ, क्या महंगा; देखिए पूरी लिस्ट

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर