Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

अखिलेश-केशव में फिर छिड़ी जुबानी जंग, सपा प्रमुख के 'दर्द-दवा और दावा' वाले बयान पर डिप्टी सीएम का पलटवार

69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में आरक्षण को लेकर कोर्ट ने आदेश के बाद उत्तर प्रदेश में सियासत तेज हो गई है। समाजवादी पार्टी के मुखिया अखिलेश यादव और यूपी के डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य में एक बार फिर जुबानी जंग छिड़ गई है। अखिलेश यादव के दर्द देने वाले दवा देने का दावा न करें वाले बयान पर अब केशव प्रसाद मौर्य ने पलटवार किया है।

By Ashish Kumar Trivedi Edited By: Abhishek Pandey Updated: Sun, 18 Aug 2024 03:26 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव व डिप्टी सीएम केशव प्रसाद मौर्य

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। 69 हजार शिक्षकों की भर्ती मामले में आरक्षण विसंगतियों को दूर कर नए सिरे से मेरिट सूची बनाए जाने के कोर्ट के आदेश के बाद अब सत्तापक्ष व विपक्ष के बीच जुबानी जंग शुरू हो गई है। अभ्यर्थियों का हमदर्द बताने को दोनों ही पक्षों के बीच एक दूसरे पर आरोप-प्रत्यारोप लगाए जा रहे हैं।

रविवार को सपा के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने इंटरनेट मीडिया एक्स पर पोस्ट कर इशारों-इशारों में उत्तर प्रदेश मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य पर तंज कसा।

अखिलेश ने किया पोस्ट

अखिलेश ने अपनी पोस्ट में लिखा कि दर्द देने वाले दवा देने का दावा न करें। 69 हजार शिक्षक भर्ती मामले में उत्तर प्रदेश के एक कृपा-पात्र उप मुख्यमंत्री का बयान भी साजिशन है। पहले तो आरक्षण की हकमारी में खुद भी सरकार के साथ संलिप्त रहे और अब जबकि युवाओं ने उन्हीं के खिलाफ लड़कर, लंबे संघर्ष के बाद इंसाफ पाया तो अपने को हमदर्द साबित करने के लिए आगे आकर खड़े हो गए।

दरअसल ये कृपा-पात्र उप मुख्यमंत्री शिक्षक भर्ती के अभ्यर्थियों के साथ नहीं हैं, वो तो भाजपा के अंदर अपनी राजनीतिक गोटी खेल रहे हैं। अखिलेश ने भाजपा में चल रही खींचतान पर भी चुटकी ली और लिखा कि वो इस मामले में अप्रत्यक्ष रूप से जिनके ऊपर अंगुली उठा रहे हैं, वो माननीय भी इस अंदरूनी राजनीति का खेल समझ रहे हैं। शिक्षा व युवाओं को भाजपा अपनी आपसी लड़ाई से दूर ही रखे, क्योंकि भाजपा की ऐसी सत्ता लोलुप राजनीति से उप्र कई साल पीछे चला गया है।

डिप्टी सीएम ने अखिलेश के बयान का किया पलटवार

उधर उप मुख्यमंत्री ने अखिलेश के बयान पर पलटवार किया और कहा कि पहले कई बार अभ्यर्थी उनसे मिल चुके हैं। हर बार मैंने यही आश्वासन दिया कि कोर्ट के निर्णय को अक्षरश: लागू कराया जाएगा। सपा की साइकिल पंचर होने वाली है और यह सैफई जाएगी। अखिलेश दोधारी तलवार लेकर चलते हैं तो मैं चारधारी तलवार लेकर चलता हूं।

इसे भी पढ़ें: अपना दल एस ने सीसामऊ विधानसभा सीट पर पेश की दावेदारी, अनुप्रिया पटेल बोली- भाजपा नेतृत्व से करेंगे बात

इसे भी पढ़ें: मायावती ने डॉक्टरों व मेडिकल छात्रों के आंदोलन का किया समर्थन, ममता बनर्जी पर हुईं हमलावर

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर