Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP News: नहीं थम रही अखिलेश-केशव की जुबानी जंग, डिप्‍टी सीएम ने किया पलटवार

अखिलेश और केशव प्रसाद के बीच आरोप-प्रत्यारोप भाजपा की कार्य समिति की बैठक के बाद तेज हो गया। केशव ने बैठक में संगठन को सरकार से बड़ा होने की बात क्या कही इस पर अखिलेश ने भाजपा को घेरते हुए एक्स पर लिख दिया कि तोड़फोड़ की राजनीति का जो काम भाजपा दूसरे दलों में करती थी अब वहीं काम वह अपने दल के अंदर कर रही है।

By Jagran News Edited By: Vivek Shukla Updated: Sat, 27 Jul 2024 12:07 PM (IST)
Hero Image
अखिलेश यादव और केशव प्रसाद मौर्य की जुबानी जंग हुई तेज। जागरण

 राज्य ब्यूरो, जागरण लखनऊ। समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव और प्रदेश के उप मुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य के बीच चल रही जुबानी जंग मानसून आफर से निकलकर शुक्रवार को मोहरे तक जा पहुंची। शुक्रवार को अखिलेश यादव ने प्रदेश कार्यालय में आयोजित संविधान मान स्तंभ की स्थापना कार्यक्रम में कहा कि वो (केशव प्रसाद मौर्य) दिल्ली के वाईफाई का पासवर्ड हैं। मौर्य जी तो मोहरा हैं।

कुछ देर में ही इंटरनेट मीडिया प्लेटफार्म एक्स पर केशव प्रसाद मौर्य का भी जवाब आ गया। उन्होंने अखिलेश यादव पर कांग्रेस का मोहरा बनने का आरोप लगाया। अखिलेश भी नहीं रुके, शाम होने तक उन्होंने फिर से केशव पर निशाना साधते हुए उनको डबल इंजन की सरकार में दिल्ली-लखनऊ के बीच शंटिंग करने वाला इंजन तक कह दिया ।

इस बीच शनिवार को एक बार फ‍िर केशव प्रसाद ने अखिलेश यादव पर पलटवार किया। उन्‍होंने एक्‍स पर लिखा क‍ि कांग्रेस के मोहरा सपा मुखिया अखिलेश यादव जी 2027 में पराजय सुनिश्चित देख अनाप-शनाप बयानबाजी कर रहे हैं। जनता से झूठ बोल कर 2024 में मिली सफलता से वह गुब्बारे की तरह फूल गए, उन्हें 2014/17/19/22 में सपा की पराजय याद रखना चाहिए।

— Keshav Prasad Maurya (@kpmaurya1) July 27, 2024

इसे भी पढ़ें-अपनी जान का खतरा बताने वाले भाजपा विधायक फतेह बहादुर बोले, योगी ही हमारे नेता, पूरा है भरोसा

इस बीच केशव दिल्ली में भाजपा के शीर्ष नेतृत्व से मिलकर वापस लखनऊ पहुंचे तो अखिलेश ने एक्स पर लिखा कि लौट के बुद्धू घर को आए। अखिलेश यादव ने इसके बाद एक्स पर मानसून आफर : सौ लाओ, सरकार बनाओ लिखकर फिर से केशव पर निशाना साधा।

अखिलेश को केशव की ओर से करारा जवाब तब मिला जब उन्होंने लिखा मानसून आफर को 2027 में 47 पर जनता और कार्यकर्ता समेटेंगे। एक डूबता जहाज और समाप्त होने वाला दल जिसका वर्तमान और भविष्य खतरे में है। वह मुंगेरीलाल के हसीन सपने देख सकता है, परंतु पूर्ण नहीं हो सकता।

लोकसभा में बजट प्रस्तुति वाले दिन एक चैनल के साथ साक्षात्कार में अखिलेश ने कह दिया कि सरकार गिराने के लिए मानसून आफर के बाद हम उनको (केशव प्रसाद मौर्य) विंटर डिस्काउंट भी देंगे। शुक्रवार को अखिलेश लखनऊ पहुंचे और प्रदेश कार्यालय में प्रेस वार्ता के दौरान केशव को दिल्ली का मोहरा कह दिया।

इसे भी पढ़ें- गोरखपुर में खोराबार टाउनशिप से बेघर हुए लोगों मिली बड़ी राहत, अब GDA देगा फ्लैट

केशव प्रसाद मौर्य ने कुछ देर बाद ही एक्स पर जवाब दिया कि कांग्रेस का मोहरा बन चुके सपा बहादुर अखिलेश यादव जी भाजपा को लेकर गलतफहमी पालने, अति पिछड़ों को निशाना बनाने, अपमान करने की जगह सपा को समाप्त होने से बचाने पर ध्यान दें। भाजपा 2027 में 2017 दोहरायेगी, कमल खिला है, खिलेगा, खिलता रहेगा

एक्स पर एक और पोस्ट में उन्होंने आगे लिखा कि विदेशी शक्तियों के हाथों खेल रही कांग्रेस के मोहरा अखिलेश यादव ने प्रधानमंत्री नरेन्द्र मोदी को तीसरी बार प्रधानमंत्री बनने से रोकने में कोई कसर नहीं छोड़ी।

केशव प्रसाद मौर्य के इस पोस्ट के बाद अखिलेश ने लिखा लगता है डबल इंजन वालों के बीच में एक और इंजन आ गया है, जो दिल्ली-लखनऊ के बीच शंटिंग करता है। ऐसा लग रहा है कि दो राजधानियों के बीच कोई इंटरसिटी आवागमन सेवा चल रही है।

वहीं सपा प्रमुख अखिलेश यादव द्वारा यूपी के उपमुख्यमंत्री केशव प्रसाद मौर्य को 'मोहरा' कहने पर यूपी के मंत्री संजय निषाद ने कहा कि समाजवादी पार्टी को सोचना चाहिए कि क्या वह कांग्रेस पार्टी का वाईफाई नहीं बन रही है क्योंकि समाजवादी पार्टी का जन्म कांग्रेस पार्टी की नीतियों के खिलाफ लड़ने के लिए हुआ था। उन्हें पहले अपने बारे में सोचना चाहिए। 

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर