Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

लखीमपुर खीरी में दो बहनों की हत्या पर अखिलेश और प्रियंका ने यूपी सरकार को घेरा, कानून-व्यवस्था पर उठाया सवाल

UP News लखीमपुर खीरी में अपहरण कर दो सगी बहनों की हत्या के मामले को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव और कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने यूपी सरकार को कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा है। उन्होंने इस हत्या को हत्याकांड से जोड़ा है।

By Umesh TiwariEdited By: Updated: Thu, 15 Sep 2022 12:40 AM (IST)
Hero Image
UP News: अखिलेश और प्रियंका ने यूपी में कानून-व्यवस्था पर उठाया सवाल।

UP News: लखनऊ, जेएनएन। लखीमपुर खीरी के निघासन में अपहरण कर दो सगी बहनों की हत्या के मामले को लेकर समाजवादी पार्टी के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने राज्य सरकार को कानून-व्यवस्था के मुद्दे पर घेरा है। अखिलेश ने घटना को हाथरस कांड से जोड़ते हुए सवाल उठाया है। कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने भी दो सगी बहनों की हत्या को लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला है।

सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ट्वीट कर कहा है कि निघासन पुलिस थाना क्षेत्र में दो दलित बहनों को अगवा कर उनकी हत्या किए जाने के बाद पुलिस पर पिता का यह आरोप बेहद गंभीर है कि बिना पंचनामा और सहमति के उनके शवों का पोस्टमार्टम किया गया। लखीमपुर में किसानों के बाद अब दलित बहनों की हत्या "हाथरस की बेटी" हत्याकांड की पुनरावृत्ति है।

— Akhilesh Yadav (@yadavakhilesh) September 14, 2022

इसके अलावा कांग्रेस महासचिव प्रियंका वाड्रा ने भी लखीमपुर खीरी के निघासन में दो सगी बहनों की हत्या को लेकर राज्य सरकार पर तीखा हमला बोला है। प्रियंका ने ट्वीट कर कहा है कि लखीमपुर में दो बहनों की हत्या की घटना दिल दहलाने वाली हैं। रोज अखबारों व टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून-व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती। आखिर उत्तर प्रदेश में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं।

रोज अखबारों व टीवी में झूठे विज्ञापन देने से कानून व्यवस्था अच्छी नहीं हो जाती।आखिर उप्र में महिलाओं के खिलाफ जघन्य अपराध क्यों बढ़ते जा रहे हैं? pic.twitter.com/A1K3xvfeUI— Priyanka Gandhi Vadra (@priyankagandhi) September 14, 2022

बता दें कि लखीमपुर खीरी के निघासन क्षेत्र में बुधवार दोपहर में दो सगी बहनों का बाइक सवार युवकों ने अपहरण कर लिया। इसके बाद उनके शव पेड़ से लटके मिले। दोनों बहनों से दुष्कर्म की आशंका जताई जा रही है। पुलिस ने शवों को पोस्टमार्टम के लिए भेजा है। घटना से लोग बेहद आक्रोशित हो गए और सड़क जाम कर दिया। देर रात जाम समाप्त कराया गया। शासन के निर्देश पर आइजी रेंज, लखनऊ लक्ष्मी सिंह ने निघासन पहुंचकर पीड़ित परिवार और गांववालों से घटना की जानकारी ली।

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें