Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'स्वास्थ्य व्यवस्था ध्वस्त, बुखार के रोगियों से भरे हैं अस्पताल', अखिलेश का भाजपा सरकार पर वार

अखि‍लेश यादव ने कहा है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली सुधरने का नाम नहीं ले रही है। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के कुशासन से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। शहरों में सफाई के अभाव में मच्छर जनित और संक्रामक बीमारियों का कहर जारी है। डेंगू मलेरिया और वायरल बुखार के मरीजों से राजधानी लखनऊ सहित शहरों के अस्पताल भरे पड़े हैं।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Tue, 01 Oct 2024 07:42 AM (IST)
Hero Image
समाजवादी पार्टी प्रमुख अखि‍लेश यादव।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार की चपेट में आने के कारण अस्पतालों में बढ़ रहे मरीजों को बेहतर स्वास्थ्य सेवाएं उपलब्ध नहीं कराए जाने का आरोप सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने लगाया है।

सपा प्रमुख ने कहा है कि प्रदेश में स्वास्थ्य सेवाओं की बदहाली सुधरने का नाम नहीं ले रही है। आरोप लगाया कि भाजपा सरकार के कुशासन से स्वास्थ्य व्यवस्था पूरी तरह ध्वस्त है। शहरों में सफाई के अभाव में मच्छर जनित और संक्रामक बीमारियों का कहर जारी है। डेंगू, मलेरिया और वायरल बुखार के मरीजों से राजधानी लखनऊ सहित शहरों के अस्पताल भरे पड़े हैं।

अखि‍लेश बोले- मरीजों से इलाज के ल‍िए होती है मनमानी वसूली

अखि‍लेश ने कहा कि लखनऊ में ही पिछले एक सप्ताह में 400 से ज्यादा डेंगू के मरीज मिल चुके हैं। लखनऊ में डेंगू से मरीजों की मौत भी हो चुकी है। मरीज और उनके तीमारदार सरकारी अस्पतालों में चक्कर लगाकर थक रहे हैं। उनको निजी अस्पतालों की शरण लेनी पड़ती है। जहां मरीजों से इलाज के लिए मनमानी वसूली होती है। मच्छरों की रोकथाम के लिए फागिंग नहीं हो रही है।

यह भी पढ़ें: बसपा नेता सतीश चंद्र मिश्रा के पक्ष में उतरी यूपी बार काउंसिल, सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस से कर दी बड़ी डिमांड

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें