Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

UP Politics: राहुल गांधी की न्याय यात्रा से अखिलेश कर सकते हैं किनारा, सीटों को लेकर फंसा है पेच; गठबंधन में आ सकती है दरार

सपा मुखिया अखिलेश ने छह फरवरी को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अमेठी या रायबरेली में शामिल होने की बात कही थी और अब कांग्रेस और सपा के बीच भी गठबंधन को लेकर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है। कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से सपा मुखिया अखिलेश यादव किनारा कर सकते हैं।

By Shobhit Srivastava Edited By: Shoyeb AhmedUpdated: Mon, 19 Feb 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
राहुल की न्याय यात्रा से किनारा कर सकते हैं अखिलेश (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। विपक्षी गठबंधन आईनडीआईए में एक के बाद एक झटके लग रहे हैं। अब कांग्रेस और सपा के बीच भी गठबंधन को लेकर सबकुछ ठीक नहीं चल रहा है।

कांग्रेस नेता राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा से सपा मुखिया अखिलेश यादव किनारा कर सकते हैं। इसकी मुख्य वजह अभी तक कांग्रेस व सपा के बीच सीटों को लेकर गठबंधन न होना है। हालांकि, सपा को सोमवार को गठबंधन की सीटों पर अंतिम निर्णय होने की उम्मीद है।

सोमवार को अमेठी में पहुंचेगी यात्रा 

ऐसा हुआ तो मंगलवार को अखिलेश रायबरेली में राहुल की यात्रा में शामिल हो सकते हैं। सपा मुखिया अखिलेश ने छह फरवरी को कांग्रेस अध्यक्ष मल्लिकार्जुन खरगे के निमंत्रण को स्वीकार करते हुए राहुल गांधी की न्याय यात्रा में अमेठी या रायबरेली में शामिल होने की बात कही थी। राहुल की यात्रा सोमवार को अमेठी पहुंच रही है और मंगलवार को यह यात्रा रायबरेली में रहेगी।

सपा नेताओं का ये है कहना

अभी तक सीटों के बंटवारे को लेकर निर्णय न होने के कारण ही अखिलेश का फिलहाल सोमवार को अमेठी जाने का कार्यक्रम नहीं बना है। सूत्रों के मुताबिक, कांग्रेस से सीटों का बंटवारा होने के बाद ही अखिलेश यात्रा में शामिल होंगे।

सपा नेताओं का कहना है कि सोमवार दोपहर तक सीट बंटवारा होने की उम्मीद है। अगर सोमवार को भी कोई निर्णय न हुआ तो रायबरेली में भी अखिलेश यात्रा से किनारा कर सकते हैं।

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर