Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

विनेश के समर्थन में अखिलेश बोले- सियासी साजिश का कोई ओलंपिक होगा तो आज के हुक्मरान बिना खेले जीतेंगे

समाजवादी पार्टी (सपा) के राष्ट्रीय अध्यक्ष अखिलेश यादव ने भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के बयान की निंदा की। उन्होंने कहा कि ऐसे बयान खिलाड़ियों और कोच के मनोबल को तोड़ने वाले होते हैं। अखिलेश ने कहा कि देश सब देख और समझ रहा है। एसोसिएशन का यह बयान निंदनीय है कि खिलाड़ी के वजन और शरीर की जिम्मेदारी सिर्फ उसके कोच और सपोर्ट टीम की होती है।

By Jagran News Edited By: Ajay Kumar Updated: Tue, 13 Aug 2024 06:30 AM (IST)
Hero Image
सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव व पहलवान विनेश फोगाट। (फाइल फोटो)

राज्य ब्यूरो, जागरण लखनऊ। पेरिस ओलंपिक में अधिक वजन के कारण अयोग्य घोषित की गईं महिला पहलवान विनेश फोगाट को लेकर भारतीय ओलंपिक एसोसिएशन के बयान पर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने कड़ी प्रतिक्रिया दी है। अखिलेश ने एक्स पर लिखा कि एसोसिएशन का यह बयान निंदनीय है कि खिलाड़ी के वजन और शरीर की जिम्मेदारी सिर्फ उसके कोच और सपोर्ट टीम की होती है।

यह भी पढ़ें: अरशद नदीम जेवलिन गोल्‍ड के साथ पेरिस से लौटे पाकिस्‍तान, उपहार में मिली भैंस!

अखिलेश ने पूछे कई सवाल

भाजपा का नाम लिए बिना लिखा कि सियासी साजिश का अगर कोई ओलंपिक होगा तो आज के हुक्मरान बिना खेले जीत जाएंगे। एसोसिएशन के बयान पर सवाल उठाते हुए सपा अध्यक्ष ने पूछा कि क्या ऐसा कहकर एसोसिएशन, कोच के साथ ही सपोर्ट टीम पर अंगुली तो नहीं उठा रही है। ये लोग भी तो एसोसिएशन से संबद्ध होते हैं। ऐसे में यह सवाल भी उठ सकता है कि सपोर्ट टीम का चयन किसने किया? जनता पूछ रही है अगर जिम्मेदारी सिर्फ उन्हीं लोगों की थी तो फिर चीफ मेडिकल आफिसर को भेजने की औपचारिकता क्यों की गई?

मनोबल को तोड़ने वाला बयान

सपा सुप्रीमो ने कहा कि ऐसे बयान देश के खिलाड़ियों और उनके कोच व सपोर्ट टीम के मनोबल को तोड़ने वाले होते हैं। खासतौर से उनके मनोबल को तो और भी ज्यादा जिन्होंने सड़कों पर संघर्ष किया हो। इस बयान से की गई नाइंसाफी, देश की बेटी विनेश फोगाट के साथ पहले हुई नाइंसाफी से कम नहीं है। देश सब देख और समझ रहा है। जिसके कंधों पर देश की जिम्मेदारी हो, कम से कम देश को उसकी जिम्मेदारी तो उठानी चाहिए।

यह भी पढ़ें: 'दिल्ली में बुलडोजर चलेगा या नहीं?', UPSC छात्रों की मौत पर लोकसभा में बोले अखिलेश यादव

आपके शहर की तथ्यपूर्ण खबरें अब आपके मोबाइल पर