Move to Jagran APP

अखिलेश यादव की नीतीश कुमार से बड़ी मांग, मोदी सरकार से समर्थन वापस लेने को कहा; बोले- यह मौका मिला है...

समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग की। दरअसल समाजवादी नेता और संपूर्ण क्रांति के सूत्रधार जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उनके नाम पर बने जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय केंद्र (जेपी सेंटर) जाने से रोकने पर सपा अध्यक्ष भड़क गए।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 11 Oct 2024 01:57 PM (IST)
Hero Image
सपा प्रमुख अखिलेश यादव और बिहार सीएम नीतीश कुमार - जागरण

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। समाजवादी पार्टी के प्रमुख अखिलेश यादव ने शुक्रवार को जनता दल (यूनाइटेड) के नेता नीतीश कुमार से केंद्र की नरेंद्र मोदी सरकार से समर्थन वापस लेने की मांग की। दरअसल, समाजवादी को समाजवादी नेता और संपूर्ण क्रांति के सूत्रधार जयप्रकाश नारायण की जयंती पर उनके नाम पर बने जयप्रकाश नारायण अंतरराष्ट्रीय केंद्र (जेपी सेंटर) जाने से रोकने पर सपा अध्यक्ष भड़क गए।

अखिलेश ने पुल‍िस के रोके जाने के बाद लखनऊ में अपने आवास के बाहर ही जेपी नारायण की एक प्रत‍िमा पर माल्‍यार्पण कर उन्‍हें श्रद्धांजलि दी। हालांकि, इसके बाद समाजवादी पार्टी के कार्यकर्ताओं ने विरोध प्रदर्शन शुरू कर दिया। सपा प्रमुख अखिलेश यादव ने कहा कि बहुत से समाजवादी लोग सरकार में हैं। सरकार को चलने में मदद कर रहे हैं। बिहार के सीएम नीतीश कुमार भी जय प्रकाश नारायण आंदोलन से उभरे हैं।

नीतीश के सामने रखी समर्थन वापस लेने की मांग

अखिलेश यादव ने इस दौरान बिहार के सीएम नीतीश कुमार के सामने अनोखी मांग रख दी। उन्होंने कहा कि यह नीतीश कुमार के लिए सरकार से समर्थन वापस लेने का मौका है, जो किसी समाजवादी को जयप्रकाश नारायण को उनकी जयंती पर श्रद्धांजलि देने की अनुमति नहीं दे रही है।

ये भी पढे़ं - JPNIC Row: अखि‍लेश ने अपने आवास के बाहर जेपी नारायण की प्रतिमा पर क‍िया माल्यार्पण, कहा- BJP ने हर अच्छा काम रोका है

अखिलेश ने आगे कहा, "जयप्रकाश नारायण की जयंती के दिन JPNIC के म्यूजियम में जाकर उनकी जयंती मनाते हैं, लेकिन पता नहीं क्या कारण है कि आज सरकार हमें रोक रही है, माल्यार्पण नहीं करने दे रही है।  भाजपा ने हर अच्छा काम रोका है, लेकिन आज हम लोग सड़क पर खड़े होकर अगर जयप्रकाश नारायण को याद भी कर रहे हैं तो ये सरकार हमें रोकना चाहती है कि हम माल्यार्पण न करें, लेकिन हम लोगों ने यहां सड़क पर ही माल्यार्पण कर दिया।''

इमारत ढकने के पीछे साजिश : अखिलेश यादव

अखि‍लेश ने आगे कहा कि जयप्रकाश नारायण के नाम पर जो इमारत बनाई गई है, उसे इसलिए ढका गया है क्योंकि उसके पीछे साजिश है। साजिश ये है कि वे उसे बेचना चाहते हैं। ऐसी सरकार जो म्यूजियम बेच रही हो उससे क्या उम्मीद की जा सकती है। समाजवादी पार्टी के लोग हर साल उनकी जयंती मनाते रहे हैं और उसी तरह से मनाते रहेंगे। हम लोग वहीं जाकर भारत रत्न जयप्रकाश नारायण को सम्मान देने का काम करेंगे। यह सरकार गूंगी-बहरी तो है ही लेकिन आज कल इसे दिखाई भी नहीं दे रहा है। सही मायने में यह एक विनाशकारी सरकार है।"

ये भी पढे़ं - 'भाजपाई लोग हों या इनकी सरकार...,', JPNIC जाने से रोके जाने पर भड़के अखि‍लेश-शि‍वपाल; कही ये बातें

लोकल न्यूज़ का भरोसेमंद साथी!जागरण लोकल ऐपडाउनलोड करें