Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन में नहीं पहुंचे अखिलेश यादव, राहुल गांधी को पत्र लिखकर सपा मुखिया ने...

Akhilesh Yadav News लोकसभा चुनाव से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन कार्यक्रम में मुंबई नहीं गए। इस कार्यक्रम में विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए के कई दिग्गज नेता पहुंचे थे । अखिलेश ने राहुल को पत्र लिखकर यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने में अपनी असमर्थता जताई है ।

By Shobhit Srivastava Edited By: Aysha Sheikh Updated: Mon, 18 Mar 2024 10:53 AM (IST)
Hero Image
भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन में नहीं पहुंचे अखिलेश यादव, राहुल गांधी को पत्र लिखकर सपा मुखिया ने...

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। लोकसभा चुनाव से पहले सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव रविवार को राहुल गांधी की भारत जोड़ो न्याय यात्रा के समापन कार्यक्रम में मुंबई नहीं गए। इस कार्यक्रम में विपक्षी गठबंधन आइएनडीआइए के कई दिग्गज नेता पहुंचे थे। अखिलेश ने राहुल को पत्र लिखकर यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल होने में अपनी असमर्थता जताई है।

उन्होंने लिखा कि 20 मार्च से यूपी में नामांकन प्रक्रिया शुरू हो रही है, जिसकी तैयारियों के चलते मैं यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहा हूं। अखिलेश ने पत्र में लिखा... आज मुंबई में आपकी भारत जोड़ो न्याय यात्रा का समापन हो रहा है। बिरले ही लोग हैं जो ऐसी यात्रा कर सकते हैं। आपके दृढ़ संकल्प के लिए बहुत-बहुत शुभकामनाएं।

आपने इस यात्रा की मणिपुर से शुरुआत की, जो भाजपा सरकार की नाकामी के कारण जल रहा है। पूर्वोत्तर से आपने तानाशाह सरकार के विरुद्ध मजबूत संदेश दिया। पूरी यात्रा के दौरान आपकी किसान, नौजवान, महिला, बुजुर्ग समेत समाज के हर वर्ग से मुलाकात हुई। आप उनकी समस्याओं से नजदीक से रूबरू हुए।

अखिलेश ने आगे लिखा...

अखिलेश ने आगे लिखा... चुनाव आयोग द्वारा कल चुनाव की घोषणा कर दी गई, 20 मार्च से यूपी में नामांकन प्रारंभ है, जिसकी तैयारियों के चलते मैं यात्रा के समापन कार्यक्रम में शामिल नहीं हो पा रहा हूं। आशा ही नहीं अपितु पूर्ण विश्वास है कि किसान, नौजवान, पिछड़ा, दलित और महिला विरोधी भाजपा को जनता इस चुनाव में उखाड़ फेंकेगी। इस यात्रा की असली सफलता इसी मायने में होगी कि भाजपा को इस चुनाव में पराजय मिले।