Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'ये क्रांति का रंग है...', CM योगी के 'लाल टोपी' बयान पर अखिलेश का पलटवार, पूछा- आखिर इस रंग से नाराजगी क्या?

गुरुवार को कानपुर की सीसामऊ विधानसभा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर निशाना साधा था। अब सीएम योगी के बयान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलवार किया है। सपा नेता ने लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा को मिली हार पर तंज कसा। कहा है कि जब सदमा लग जाता है तो लोग भी कुछ कहते हैं।

By Jagran News Edited By: Aysha Sheikh Updated: Fri, 30 Aug 2024 04:26 PM (IST)
Hero Image
CM योगी के 'लाल टोपी' बयान पर अखिलेश का पलटवार

डिजिटल डेस्क, नई दिल्ली। गुरुवार को कानपुर की सीसामऊ विधानसभा में एक कार्यक्रम को संबोधित करते हुए उत्तर प्रदेश के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सपा पर निशाना साधा था। कहा था कि लाल टोपी के काले कारनामे... अब सीएम योगी के बयान पर समाजवादी पार्टी के अध्यक्ष अखिलेश यादव ने पलवार किया है।

सपा नेता ने लोकसभा चुनाव में यूपी में भाजपा को मिली हार पर तंज कसा। कहा है कि जब सदमा लग जाता है तो लोग भी कुछ कहते हैं। आगे कहा कि लाल रंग को समझना होगा। यह लाल रंग क्रांति का है, मेल-मिलाप का है। लाल रंग भाव का है।

अखिलेश यादव ने कहा कि हमारे मुख्यमंत्री भावनाओं को नहीं समझ सकते हैं। ये टोपी गंजे लोगों के काम भी आ सकती है। हमारा लाल रंग खुशी, त्यौहार का है। अखिलेश यादव ने सवाल किया कि आखिर सीएम योगी को इस रंग से नाराजगी क्या है? 

हार के सदमे से उबर नहीं पा रहे सीएम योगी: अखिलेश

लोकसभा चुनाव 2024 में भाजपा को यूपी में झटका लगा था। पार्टी हार के बाद हार के कारणों को तलाशने में जुट गई थी। लोकसभा चुनाव में मिली हार पर तंज कसते हुए अखिलेश यादव ने कहा कि योगी आदित्यनाथ हार के सदमे से उबर नहीं पा रहे हैं इसलिए उन्हें हर जगह लाल रंग दिखाई दे रहा है। 

सीएम योगी का 'लाल टोपी' वाला बयान

अखिलेश यादव ने सपा पर निशाना साधते हुए कहा था कि इतिहास के पन्नों को पलटलेंगे तो लाल टोपी के काले कारनामें मिलेंगे। उन्होंने कानपुर में एक कार्यक्रम के दौरान कहा कि कानपुर को विकसित और माडल के रूप में विकसित करना है। उत्तर प्रदेश के अंदर साढ़े सात वर्ष में जो किया,आप के आशीर्वाद और प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के मार्गदर्शन में किया है।

ये भी पढ़ें - 

'लाल टोपी के काले कारनामे' सपा के गढ़ में CM योगी ने बढ़ाया सियासी तापमान