Move to Jagran APP
5/5शेष फ्री लेख

'कमजोर लोग एनकाउंटर को मानते हैं अपनी शक्ति', सुलतानपुर डकैती कांड के आरोपी अनुज स‍िंह के मारे जाने पर बोले अखि‍लेश

सुलतानपुर डकैती कांड में शामिल आरोपी अनुज प्रताप सिंह के एनकाउंटर को लेकर सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव का र‍िएक्‍शन सामने आया है। अखि‍लेश ने एक्‍स पर ल‍िखा सबसे कमजोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है। इस मामले में मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर सपा प्रमुख लगातार एसटीएफ पर सवाल उठा रहे हैं।

By Nishant Yadav Edited By: Vinay Saxena Updated: Mon, 23 Sep 2024 04:05 PM (IST)
Hero Image
सपा प्रमुख और सांसद अखि‍लेश यादव।- फाइल फोटो

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सुलतानपुर डकैती कांड में शामिल एक और आरोपी अनुज प्रताप सिंह को एसटीएफ ने उन्नाव पुलिस के साथ मिलकर सोमवार को एनकाउंटर में मार गिराया। इस एनकाउंटर के बाद सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने प्रतिक्रिया व्यक्त की है। उन्होंने एक्स पर लिखा कि सबसे कमजोर लोग एनकाउंटर को अपनी शक्ति मानते हैं। किसी का भी फर्जी एनकाउंटर नाइंसाफी है। इस मामले में मंगेश यादव के एनकाउंटर को लेकर सपा प्रमुख लगातार एसटीएफ पर सवाल उठा रहे हैं। उन्होंने कहा था कि यादव होने का कारण मंगेश का एनकाउंटर किया गया है।

सपा अध्यक्ष ने लिखा कि हिंसा और रक्त से उत्तर प्रदेश की छवि को धूमिल करना इस राज्य के भविष्य के विरुद्ध एक बड़ा षड़यंत्र है। आज के सत्ताधारी जानते हैं कि वो भविष्य में फिर कभी वापस नहीं चुने जाएंगे। इसीलिए वो जाते-जाते उत्तर प्रदेश में ऐसे हालत पैदा कर देना चाहते हैं कि इस राज्य में कोई प्रवेश और निवेश ही न करे। प्रदेश की जागरूक जनता ने जिस तरह लोकसभा चुनाव में भाजपा को हराया है, भाजपाई उसी का बदला ले रहे हैं। तंज कसते हुए पूर्व मुख्यमंत्री ने यह भी लिखा कि जिनका खुद का कोई भविष्य नहीं होता, वहीं भविष्य बिगाड़ते हैं।

उन्नाव में हुए एनकाउंटर में ढेर हुआ अनुज प्रताप स‍िंह

बता दें, लखनऊ एसटीएफ व उन्नाव पुलिस की संयुक्त टीम ने सोमवा की सुबह उन्नाव के अचलगंज के कोलुहागाड़ा के पास अनुज प्रताप स‍िंह को एनकाउंटर में ढेर क‍िया है। अनुज प्रताप स‍िंह सुलतानपुर में हुए डकैती में शाम‍िल था। अनुज पर एक लाख रुपये का इनाम था।

अनुज के प‍िता बोले- अखि‍लेश यादव की इच्‍छा पूरी हुई

अनुज प्रताप स‍िंह के एनकाउंटर पर उसके प‍िता धर्मराज स‍िंह का बयान सोशल मीड‍िया पर वायरल हो गया है। धर्मराज ने कहा, ''चलो ठाकुर का एनकाउंटर होने से उनकी (अखिलेश यादव) इच्छा तो पूरी हो गई।''

यह भी पढ़ें: सुलतानपुर डकैती कांड में STF को मिली बड़ी सफलता, एक लाख के इनामी अनुज प्रताप सिंह को एनकाउंटर में किया ढेर

यह भी पढ़ें:  'अखिलेश यादव की इच्छा पूरी हो गई...', एनकाउंटर में मारे गए अनुज प्रताप स‍िंह के प‍िता ने क्‍यों कही ये बात?