Move to Jagran APP

जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमला, अखिलेश यादव ने सुरक्षा प्रबंधन को लेकर कह दी ये बड़ी बात

Akhilesh Yadav Reaction सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह हमला रविवार को ऐसे दिन हुआ जब देश में राजनीतिक रूप से अति संवेदनशील समय था। सुरक्षा-प्रबंधन की लापरवाही की वजह से हुए आतंकी हमले में 10 लोगों का निधन दुखद भी है और घोर निंदनीय भी।

By Jagran News Edited By: Abhishek Pandey Published: Tue, 11 Jun 2024 09:43 AM (IST)Updated: Tue, 11 Jun 2024 09:43 AM (IST)
जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर आतंकी हमला, अखिलेश यादव ने सुरक्षा प्रबंधन को लेकर कह दी ये बड़ी बात

राज्य ब्यूरो, लखनऊ। सपा अध्यक्ष अखिलेश यादव ने जम्मू-कश्मीर में तीर्थ यात्रियों पर हुए हमले की कड़ी निंदा की है। उन्होंने कहा कि यह हमला रविवार को ऐसे दिन हुआ जब देश में राजनीतिक रूप से अति संवेदनशील समय था। सुरक्षा-प्रबंधन की लापरवाही की वजह से हुए आतंकी हमले में 10 लोगों का निधन दुखद भी है और घोर निंदनीय भी।

मृतकों में अधिकांश उत्तर प्रदेश के हैं। बस के खाई में गिरने की वजह से कई लोग घायल भी हैं। मृतकों के स्वजन को उचित मुआवजा देने के साथ ही सरकार घायलों को अच्छे-से-अच्छा उपचार प्रदान करें।

जम्मू-कश्मीर के रियासी जिले में शिवखोड़ी धाम से दर्शन कर लौटते समय तीर्थयात्रियों की बस पर आतंकी हमले ने बलरामपुर, गोंडा, मथुरा, मेरठ, वाराणसी और गोरखपुर को हिला दिया। इन जिलों के लोग उस बस में सवार थे।

बलरामपुर की रूबी और अनुराग वर्मा घटनास्थल पर ही मौत हो गई, जबकि जिले के 12 लोग घायल हैं। वहीं, गोंडा, मथुरा, मेरठ, वाराणसी और गोरखपुर के 19 श्रद्धालु भी घायल हैं। आतंकी हमले में बचे मेरठ के तरुण कुमार प्रजापति व प्रदीप कुमार प्रजापति की आपबीती खौफनाक है। जीवित बचने के लिए वह बाबा शिवखोड़ी और मां वैष्णो देवी की कृपा ही बता रहे हैं।

इसे भी पढ़ें: लोकसभा चुनाव में करारी हार के बाद एक्शन में मायावती, अब इस दिग्गज नेता को पार्टी से निकाला


This website uses cookies or similar technologies to enhance your browsing experience and provide personalized recommendations. By continuing to use our website, you agree to our Privacy Policy and Cookie Policy.